लाइव टीवी

टीम इंडिया की जीत पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा-कोई भी जगह पक्की करने के लिए नहीं खेल रहा, लेकिन...

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 12:29 PM IST
टीम इंडिया की जीत पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा-कोई भी जगह पक्की करने के लिए नहीं खेल रहा, लेकिन...
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में हुई बोर्ड की एजीएम में कई अहम फैसले किए हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने मुंबई टी20 (Mumbai T20) 67 रन से जीतकर वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 12:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में पहले बल्लेबाजी करने को लेकर भारतीय टीम (Indian Team) आमतौर पर सहज महसूस नहीं करती है, लेकिन मुंबई टी20 में टीम इंडिया (Team India) की ओर से एक नया ही नजरिया देखने को मिला. मुंबई में इससे पहले हुए 6 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में महज एक बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत सकी थी. मगर इन तमाम आंकड़ाें के बावजूद भारत ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टॉस हारने के बाद न केवल पहले बल्लेबाजी की, बल्कि तीन विकेट खोकर 240 रन का गगनचुंबी स्कोर भी खड़ा कर दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने तो शुरुआती दस ओवरों में ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच की दिशा तय कर दी थी.

कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए नहीं खेला
अब जबकि भारतीय टीम (Indian Team) ने न केवल ये मैच 67 रन से जीता, बल्कि सीरीज पर भी बादशाहत कायम कर ली तो बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. मैच के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि इस सीरीज की सबसे सकारात्मक बात ये है कि टीम में कोई भी खिलाड़ी व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए नहीं खेला. सभी खिलाड़ियों ने हर हालात में टीम का हित सबसे ऊपर रखा. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी मैच के बाद कहा कि मैं हमेशा से ही पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल करना चाहता था.

cricket news, sports news, sourav ganguly, bcci president, india vs west indies, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, बीसीसीआई अध्यक्ष, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया को शाबाशी दी है. (फाइल फोटो)


जीत से कोई आश्चर्य नहीं हुआ : गांगुली
मुंबई (Mumbai) के वानखेडे स्टेडियम में निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 67 रन से जीत दर्ज करने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President ) सौरव गांगुली (sourav Ganguly) ने ट्वीट किया, 'बहुत कम लोग होंगे जो ये उम्मीद कर रहे होंगे कि भारत ये सीरीज हार जाएगा. जीत से कोई आश्चर्य नहीं हुआ. मगर जो सबसे अच्छी बात रही वो बल्लेबाजों का निर्भीक रवैया रहा. बेखौफ होकर खेले. कोई भी खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए नहीं खेल रहा है, बल्कि सभी जीतने के लिए खेल रहे हैं. शाबाश टीम इंडिया.'



मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक
वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीरीज जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करते हुए जीतने को लेकर काफी बातें कर चुके हैं. ये सब मैदान पर जाकर योजना को अच्छी तरह लागू करने की बात है. मैंने केएल राहुल को बताया कि उन्हें लंबी पारी खेलने और एक छोर थामे रखने की जरूरत है. हमने पहले बल्लेबाजी की और जीत भी दर्ज की, इसलिए काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. ये मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है.' इस मैच में विराट कोहली ने 29 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34 गेंद पर 71 रनों की पारी खेली. मैन ऑफ द मैच केएल राहुल के बल्ले से 56 गेंदों पर 91 रन निकले.

Wedding Anniversary पर विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को दिया ये स्पेशल गिफ्ट, दुनिया ने किया सलाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 12:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर