Home /News /sports /

IND vs WI ODI: रोहित शर्मा एंड कंपनी अहमदाबाद में इकठ्ठा होगी, जानिए खिलाड़ी कब से कर पाएंगे ट्रेनिंग?

IND vs WI ODI: रोहित शर्मा एंड कंपनी अहमदाबाद में इकठ्ठा होगी, जानिए खिलाड़ी कब से कर पाएंगे ट्रेनिंग?

IND vs WI ODI: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में उतरेगी. (Rohit Sharma Instagram)

IND vs WI ODI: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में उतरेगी. (Rohit Sharma Instagram)

IND vs WI ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से अहमदाबाद में 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई ने इस सीरीज से के लिए टीम इंडिया (Team India) को 1 फरवरी को अहमदाबाद में इकठ्ठा होने होने के निर्देश दिए हैं. यहां पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को होटल में क्वारंटीन होना पड़ेगा. इसी दौरान खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी होगा. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे. वनडे के बाद वेस्टइंडीज से 3 टी20 की सीरीज भी खेली जाएगी. इसके सभी मुकाबले कोलकाता में होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 6 फरवरी से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया को 1 फरवरी यानी अगले हफ्ते सोमवार तक अहमदाबाद पहुंचना होगा. बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए टीम में चुने गए सभी खिलाड़ियों को इसके निर्देश भी जारी कर दिए हैं. यहां पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम के बाकी खिलाड़ी 3 दिन के लिए होटल में क्वारंटीन रहेंगे. इसी दौरान खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी होगा. क्वारंटीन पूरा करने के बाद खिलाड़ी वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू कर पाएंगे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे की सीरीज के सभी मुकाबले कोरोना की वजह से अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे. पहला मैच 6 फरवरी (रविवार) को होगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसके बाद सभी को 3 दिन होटल के कमरे में 3 दिन क्वारंटीन रहना होगा. इसी दौरान इनका कोरोना टेस्ट भी होगा. इसके बाद, वनडे सीरीज के लिए एक कैंप भी लगेगा.” बीसीसीआई ने इस बार भी खिलाड़ियों को इंग्लैंड टूर की तरह चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए अहमदाबाद लाने की कोशिश की थी. ताकि सफऱ के दौरान खिलाड़ी किसी के संपर्क में ना आएं. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली वनडे सीरीज

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फुलटाइम लिमिटेड ओवर कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज सीरीज से डेब्यू करेंगे. यह 2022 में टीम इंडिया की पहली घरेलू सीरीज है. इससे पहले, भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें मेजबान देश ने टीम इंडिया को 3-0 से हराया था. इस दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में भी हार झेलनी पड़ी थी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे की सीरीज के बाद इतने ही टी20 की सीरीज भी खेली जाएगी. इसके सभी मुकाबले कोलकाता में होंगे.

India vs West Indies सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल से रवि शास्‍त्री का नाम गायब, वापसी के लिए करना होगा इंतजार

टेस्ट टीम की कप्तानी पर बोले पेसर मोहम्मद शमी, किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

Tags: India vs west indies, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर