लाइव टीवी

रविचंद्रन अश्विन ने की टीम इंडिया को हराने वाले इस खिलाड़ी की तारीफ, सोशल मीडिया पर कही ये बात

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 12:48 PM IST
रविचंद्रन अश्विन ने की टीम इंडिया को हराने वाले इस खिलाड़ी की तारीफ, सोशल मीडिया पर कही ये बात
रविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. (पीटीआई)

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की बेहतरीन पारी की बदौलत वेस्टइंडीज (West Indies) ने दूसरे टी-20 में भारतीय टीम (Indian Team) को शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 12:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. दोनों टीमों के बीच अब निर्णायक भिड़ंत मुंबई में 11 दिसंबर को होगी. हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी. दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों लेंडल सिमंस और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई. अब भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की है.

दरअसल, भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 170 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) ने नौ गेंद शेष रहते आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. इसमें लेंडल सिमंस ने नाबाद 67 रन बनाए और निकाेलस पूरन (Nicholas Pooran), एविन लुइस और शिमरॉन हेटमायर ने भी उपयोगी योगदान दिया. पूरन ने महज 18 गेंदों पर 38 रन ठोक दिए. इस ताबड़तोड़ पारी में उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए. उनकी इस पारी की प्रशंसा करते हुए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ट्वीट किया, 'निकोलस पूरन, इस खिलाड़ी में कुछ बात है.'



वनडे में 150 और टी-20 में 52 विकेटरविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मौजूदा सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. हालांकि उन्होंने साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. मगर वे सीमित ओवर प्रारूप में लंबे समय से टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे हैं. बावजूद इसके अश्विन ने अभी भी अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीद छोड़ी नहीं है. अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 111  वनडे में 150 और 46 टी-20 मैचों में 52 विकेट हासिल किए हैं.

चोट के चलते टीम से बाहर हुआ ‌था ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, रैंपवॉक कर मुश्किल में घिरा VIDEO

एक पारी में 10 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने अब रणजी ट्रॉफी में किया कमाल, 1 घंटे में पूरी टीम को किया तहस-नहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर