India vs West Indies: पुजारा को अपना पहला शिकार बनाने के बाद कुछ ऐसा महसूस कर रहे हैं 140 किलो वजनी रहकीम

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 3:01 PM IST
India vs West Indies: पुजारा को अपना पहला शिकार बनाने के बाद कुछ ऐसा महसूस कर रहे हैं 140 किलो वजनी रहकीम
रहकीम कॉर्नवाल ने अपने तीसरे ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा का विकेट चटकाया था

साढ़े छह फिट लंबे और 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने अपने डेब्यू मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) का विकेट लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 3:01 PM IST
  • Share this:
भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. हालांकि एक बार फिर भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) असफल रहे. केएल राहुल को जेसन होल्डर ने आउट किया तो पुजारा साढ़े छह फिट लंबे और 140 किलो वजनी ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल  (Rahkeem Cornwall) के अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शिकार बने.

अपने डेब्यू मैच में ही पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे बड़े खिलाड़ी का विकेट लेने के बाद रहकीम  (Rahkeem Cornwall) ने कहा कि उन्हें पुजारा का विकेट लेकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है. इस ऑफ स्पिनर ने अपने तीसरे ही ओवर में पुजारा का अहम विकेट लेकर भारत को बड़ा झटका दे दिया था.

रहकीम कॉर्नवाल ने कहा कि वह और अधिक कड़ी मेहनत करेंगे.


रहकीम ने कहा कि वैसे तो यह कोई नई बात नहीं थी, लेकिन पहले टेस्ट विकेट के रूप में पुजारा को आउट करके अच्छा महसूस हो रहा है.उन्होंने कहा कि डेब्यू करना अच्छा अहसास था. शुरू में गेंद अच्छी होती है. 26 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने कहा कि उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी और गेंद सही लाइन एवं लेंथ में डालनी होगी.

दो साल पहले आए थे चर्चा में

रहकीम  (Rahkeem Cornwall)  दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं और उपयोगी बल्‍लेबाज भी हैं. तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया है. वे करीब दो साल पहले भारत के खिलाफ वार्म अप मैच से चर्चा में आए थे. वैसे तो इतने वजनी क्रिकेटर का इस खेल में सफल होना मुश्किल होता है, लेकिन अगर इनके फर्स्ट क्लास करियर को देखें तो इन्होंने 55 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं. साथ ही 23.60 की प्रभावशाली औसत से 260 विकेट निकाले हैं. दाे साल भारत के खिलाफ वार्म अप मैच में रहीकम ने पांच विकेट लिए थे.

विवियन रिचर्डस ने मानी कुदरत से हार, कहा ये...
Loading...

पहाड़ पर खराब हुई बस, एंबुलेंस ने कीवी टीम को पहुंचाया होटल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...