Home /News /sports /

कोहली ने दिलाया फ्लैट, धोनी ने बुलाया मुंबई, छोटी उम्र में बड़े कमाल दिखाने वाली पूजा क्‍या रवि बिश्‍नोई की बहन है?

कोहली ने दिलाया फ्लैट, धोनी ने बुलाया मुंबई, छोटी उम्र में बड़े कमाल दिखाने वाली पूजा क्‍या रवि बिश्‍नोई की बहन है?

रवि बिश्‍नोई और पूरा बिश्‍नोई (pc: pooja bishnoi facebook)

रवि बिश्‍नोई और पूरा बिश्‍नोई (pc: pooja bishnoi facebook)

रवि बिश्‍नोई (ravi bishnoi) इस समय कई कारणों से चर्चा में है. पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें आईपीएल 2022 के लिए 4 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. फिर सप्‍ताह के अंदर ही वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से उनका बुलावा आ गया. रवि बिश्‍नोई के साथ पूजा बिश्‍नोई के नाम की भी चर्चा हो रही है. पूजा ने 5 साल की उम्र में अपने सिक्‍स पैक एब्‍स से पहचान बना ली थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय स्पिनर रवि बिश्‍नोई (Ravi Bishnoi) की किस्‍मत ने एक सप्‍ताह में ही ऐसी पलटी मारी कि आज पूरे देश में उनकी चर्चा है. पहले आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 4 करोड़ रुपये में उन्‍हें अपने साथ जोड़ा, फिर सप्‍ताहभर के अंदर ही वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies ) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से उनका बुलावा आ गया. पहली बार नीली जर्सी पहनने के लिए वो पूरी तरह से तैयार है. बिश्‍नोई को हर कोई बधाई दे रहा है. 11 साल की पूजा बिश्‍नोई ने भी रवि बिश्‍नोई को टीम इंडिया में उनके चयन पर बधाई दी. इसके बाद से पूजा की तस्‍वीरें काफी वायरल होने लगी. पूजा बिश्‍नोई (Pooja Bishnoi) आखिर कौन है? रवि बिश्‍नोई के साथ साथ इनकी इतनी चर्चा क्‍यों हो रही है?

पूजा बिश्‍नोई आखिर कौन है?
कुछ लोग इस नाम से परिचित होंगे. वहीं अधिकतर पहली बार इस नाम को सुन रहे होंगे. 10 अप्रैल 2011 को जोधपुर में जन्‍मीं पूजा को पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने फ्लैट दिलाया. एमएस धोनी ने उन्‍हें मुंबई बुलाया था. यही नहीं, अमिताभ बच्‍चन तो पूजा के फैन है. दिग्‍गजों को 10 साल की पूजा ने अपने हौसले और लगन से फैन बना दिया. जिस उम्र में बच्‍चे सही से चलना तक नहीं सीख पाते, उस उम्र में पूजा ने एथलीट बनने की ठान ली और उन्‍होंने 3 साल की उम्र में ही इसकी तैयारियां शुरू कर दी थी.

5 साल की उम्र में तो सिक्‍स पैक एब्‍स बनाकर वह दुनियाभर में छा गई. 6 साल की होते होते उन्‍होंने 48 मिनट में 10 किमीं की दौड़ पूरी कर ली. 8 साल की उम्र में 3 किमी की दौड़ 12.50 मिनट में पूरी की. पूजा बेहतरीन धावक होने के साथ ही तेज गेंदबाज भी है. पूजा के जुनून को देखकर विराट कोहली का फाउंडेशन उनका पूरा खर्च उठा रहा है. फाउंडेशन ने उन्‍हें जोधपुर में फ्लैट भी दिला रखा है. इतनी कम उम्र में सोशल मीडिया पर उनकी काफी फैन फॉलोइंग हैं. वहीं पिछले साल एमएस धोनी ने उन्‍हें मुंबई बुलाया था. हालांकि यह मुलाकात एक शूटिंग को लेकर थी.

U19 WC: CRPF जवान के बेटे ने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया, खुश पिता बोले- कल मुझे कोई नहीं जानता था और अब सारे साहब…

क्‍या पूजा रवि बिश्‍नोई की बहन है?
पूजा ने बीते दिनों रवि बिश्‍नोई को टीम इंडिया में चयन के लिए बधाई दी. उन्‍होंने रवि के साथ अपनी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसके बाद से ही यह तस्‍वीर काफी वायरल हो रही है और वायरल पोस्‍ट में पूजा को रवि की बहन बताया जा रहा है, जबकि सच्‍चाई ये नहीं है.

एमएस धोनी की सीख ने बदला खेलने का अंदाज, IPL स्टार बनकर टीम इंडिया में एंट्री की, बन सकते हैं रोहित के जोड़ीदार

रवि बिश्‍नोई की 2 बहनें हैं, मगर पूजा उनकी सगी बहन नहीं है. फैंस को दोनों को लेकर इस वजह से गलतफहमी हो गई, क्‍योंकि दोनों जोधपुर से ही ताल्‍लकु रखते हैं. रवि की बहन का नाम अनिता और रिंकु है. जबकि पूजा के भाई का नाम कुलदीप बिश्‍नोई है. हालांकि दोनों के परिवार के बीच अच्‍छे रिश्‍ते हैं.

Tags: India vs west indies, IPL, Ravi Bishnoi, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर