India vs West indies: अश्विन नहीं हैं ताे क्या हुआ, 'सर' जडेजा तो हैं ना...

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 10:32 AM IST
India vs West indies: अश्विन नहीं हैं ताे क्या हुआ, 'सर' जडेजा तो हैं ना...
रवीन्द्र जडेजा को आर अश्विन की जगह अंतिम एकादश में शामिल किए जाने के बाद से टीम मैनेजमेंट को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अर्धशतक जड़कर अपने चयन को सही साबित कर दिया. उन्होंने 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 10:32 AM IST
  • Share this:
भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) से ऊपर तवज्जो मिलने पर टीम में जगह बनाने वाले रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने चयन को सही साबित कर दिया. एंटीगा टेस्‍ट के दूसरे दिन जडेजा ने अर्धशतक जड़ने के साथ ही एक विकेट भी  हासिल किया.

पहले भारत की लड़खड़ाती पारी को संभालते हुए जडेजा ने 112 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 11वां अर्धशतक था. अपनी इस शानदार पारी के दम पर उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले मैच में भारत को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. यही नहीं पिछली आठ पारियों में जडेजा ने चौथी बार 50 से अधिक का स्कोर किया.

पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन की जगह जडेजा को चुने जाने के बाद से ही टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचनाएं हो रही थी, जिसका जवाब जडेजा ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से दिया. जैसे ही स्टार ऑलराउंडर ने अपना अर्धशतक पूरा किया, अपने जाने माने अंदाज में इसका जश्न भी मनाया. ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान विराट कोहली ने भी खड़े होकर जडेजा का उत्साह बढ़ाया.

जडेजा ने तीन रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन की शुरुआत की और जल्द ही क्रीज पर अपने पैर जमा लिए. ऋषभ पंत के रूप में जल्द ही विकेट गिरने के बाद जडेजा और ईशांत शर्मा के बीच आठवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई. यहीं नहीं जडेजा के बल्ले से भारतीय पारी का एक मात्र छक्का भी निकला.

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी आलोचकों का बंद करवाया था मुंह 

पिछली आठ टेस्ट पारियों में रवीन्द्र जडेजा ने चौथी बार 50 से अधिक का स्कोर किया


इससे पहले भी जडेजा ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकों का मुंह बंद करवा दिया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन जडेजा ने मुश्किल परिस्थिति में भी अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकाें को मुंह तोड़ जवाब दे दिया था.
Loading...

ये भी पढ़ें:

बुमराह ने रचा इतिहास, बड़े-बड़े दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

56 गेंद पर ठोके 134 रन, फिर एक ही पारी में ले लिए 8 विकेट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...