लाइव टीवी

मैदान में धोनी के नारों पर पहली बार बोले ऋषभ पंत, कहा-आलोचना की परवाह नहीं, फैंस का समर्थन मेरे लिए...

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 1:20 PM IST
मैदान में धोनी के नारों पर पहली बार बोले ऋषभ पंत, कहा-आलोचना की परवाह नहीं, फैंस का समर्थन मेरे लिए...
वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत ने जड़ा अर्धशतक

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 71 रनों की पारी खेली और उनकी इनिंग के दौरान स्टेडियम में पंत-पंत के नारे लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 1:20 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को हार जरूर मिली लेकिन उसके लिए सबसे अहम बात रही कि विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने रनों का सूखा खत्म किया और 71 रनों की अहम पारी खेली. ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 69 गेंदों में 71 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके और एक छक्का निकला. ये पंत का पहला वनडे अर्धशतक था और बड़ी बात ये है कि इस पारी के दौरान उन्हें दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला. चेन्नई के स्टेडियम में फैंस ने धोनी-धोनी के नारे लगाने के बजाए पंत के समर्थन में नारेबाजी की. दर्शकों का साथ मिलने पर पंत बेहद खुश दिखे और उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी के लिए स्टेडियम में बैठे दर्शकों का समर्थन जरूरी होता है.

ऋषभ पंत ने खेली 71 रनों की पारी


धोनी-धोनी के नारों पर पहली बार बोले पंत
अकसर मैदानों पर पंत का स्वागत ‘धोनी, धोनी’ की गूंज के साथ होता है लेकिन चेन्नई में ऐसा नहीं. इस पर उन्होंने कहा, 'कई बार दर्शकों का समर्थन जरूरी होता है. मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा हूं कि प्रदर्शन में सुधार हो सके.' उन्होंने कहा, 'मैं सीख रहा हूं. टीम की जीत के लिये मैं जो कुछ कर सकता हूं, उस पर फोकस करूंगा. आखिर में मैने रन बनाये.'

'आलोचना की परवाह नहीं'
पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि वो आलोचना की परवाह के बिना अपने खेल पर ध्यान लगा रहे हैं. पहले वनडे में 71 रन बनाने वाले पंत ने कहा. 'मैं प्रक्रिया पर फोकस करना चाहता हूं. कई बार आपके बारे में अच्छा कहा जाता है और कई बार नहीं. मैं पूरा ध्यान अपने खेल पर लगा रहा हूं.' लगातार आलोचना के बीच प्रेरणा के बारे में पूछने पर पंत ने कहा कि उन्होंने खुद पर भरोसा कभी नहीं छोड़ा था.

shreyas iyer fifty, shreyas iyer score, india vs west indies odi, ind vs wi score, श्रेयस अय्यर फिफ्टी, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, चेन्‍नई वनडे, श्रेयर अय्यर स्‍कोर
श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिडिल ऑर्डर में शतकीय साझेदारी की. (AP Photo)
इंटरनेशनल क्रिकेट में स्वाभाविक खेल जैसा कुछ नहीं
अक्सर अपना विकेट गैर जिम्मेदाराना तरीके से गंवा देने के आरोप झेलने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  ने कहा कि उन्हें अब समझ में आ गया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘स्वाभाविक खेल’ दिखाने जैसा कुछ नहीं होता और हालात के अनुरूप खेलना अहम होता है. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, 'मैं इतना समझ गया हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वाभाविक खेल जैसा कुछ नहीं. इसमें टीम की जरूरत या हालात के अनुरूप खेलना होता है. (पीटीआई के इनपुट के साथ)

इस बल्लेबाज ने जडेजा' को जमकर पीटा, लगाए ताबड़तोड़ 9 छक्के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 1:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर