लाइव टीवी

ऋषभ पंत के खेल से खुश नहीं वीरेंद्र सहवाग, कहा- मौका भुनाओ, खेल सुधारो

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 6:39 PM IST
ऋषभ पंत के खेल से खुश नहीं वीरेंद्र सहवाग, कहा- मौका भुनाओ, खेल सुधारो
ऋषभ पंत को शॉट सेलेक्शन सुधारना होगा- सहवाग (AP)

India Vs West Indies: विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहली पारी में 24 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन ही बना पाए. उनके शॉट सेलेक्शन से वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) सहित कई दिग्गज क्रिकेटर नाखुश हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 6:39 PM IST
  • Share this:
India vs West Indies, 1st Test: एंटीगा टेस्ट में टीम इंडिया ने बड़ी जीत हासिल की लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे. ऋषभ पंत को ज्यादातर समय अपने खराब शॉट चयन का खामियाजा भुगतना पड़ता है और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सोमवार को उम्मीद जताई कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपने खेल को बेहतर करने की कोशिश करेगा और टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरा उतरेगा.

पंत को सहवाग की सलाह
21 साल के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को तीनों फॉर्मेट में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है लेकिन अहम लम्हों में खराब शॉट सेलेक्शन के कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मौजूदा दौरे पर ऐसा कई बार हुआ. सहवाग ने पीटीआई से कहा, 'पंत बेहतर प्रतिभावान क्रिकेटर है जिसमें बेहद क्षमता है. यह महत्वपूर्ण है कि उसे अच्छी तरह निखारा जाए.' उन्होंने कहा, 'और अब टीम के साथ उसे मौके मिलना तय है तो यह महत्वपूर्ण है कि वह मौके का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करे और अपने खेल को बेहतर करने पर काम करे और क्रिकेटर के रूप में विकसित हो.'

ऋषभ पंत पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन बना पाए (AP)


सहवाग ने कहा- टीम इंडिया मजबूत
सहवाग को उम्मीद है कि अच्छे तेज गेंदबाजों और बेंच स्ट्रेंथ के साथ मौजूदा भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. यह पूछने पर कि क्या मौजूदा टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 जीत सकती है, सहवाग ने कहा, 'दो साल लंबा समय है. हां, टीम अच्छे हाथों में है. मैं दूसरी पारी के लिए रवि शास्त्री को शुभकामनाएं देता हूं और विराट कोहली को भी.' उन्होंने कहा, 'हमारे पास अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है, स्तरीय तेज गेंदबाज और अच्छे स्पिनर. हमें अब टीम संयोजन तैयार करना होगा.'

टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे टीम इंडिया (AP)

Loading...

भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अच्छी शुरुआत करते हुए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रन से हराया. दूसरी पारी में बुमराह ने 5 विकेट लिए वहीं इशांत शर्मा ने पहली पारी में 5 विकेट झटके थे. अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 81 और दूसरी पारी में 102 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा को टीम में क्‍यों नहीं खिलाया, विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...