INDvWI: क्या आज रोहित शर्मा तोड़ देंगे युवराज सिंह का सबसे बड़ा रिकॉर्ड?

रोहित शर्मा (rohit sharma) वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज हैं. इस सूची में उनसे आगे युवराज सिंह (yuvraj singh) हैं

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 9:52 AM IST
INDvWI: क्या आज रोहित शर्मा तोड़ देंगे युवराज सिंह का सबसे बड़ा रिकॉर्ड?
रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज हैं. इस सूची में उनसे आगे युवराज सिंह हैं
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 9:52 AM IST
वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit sharma) का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं चल रहा, लेकिन उनसे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद है. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज रोहित के पास आज युवराज सिंह (yuvraj singh)  का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का ही भी मौका है.

सलामी बल्लेबाज रोहित (Rohit sharma)  ने 217 मैचों की 210 पारियों में 8676 रन बनाए हैं और वह इसके साथ ‌ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर हैं. रोहित (Rohit sharma)  इस मामले में युवराज सिंह (yuvraj singh) को पीछे छोड़ने में सिर्फ 26 रन दूर हैं. वर्ल्ड कप विनिंग ऑल राउंडर  युवराज सिंह  (yuvraj singh) के नाम 304 वनडे मैचों में 8701 रन बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने ‌कुछ महीने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अभी वह ग्लोबल टी20 कनाडा लीग का भी हिस्सा रहे थे.

92 रन एशिया इलेवन की ओर जड़े थे युवराज ने

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युवराज सिंह ने कनाडा टी20 लीग खेला था


रोहित शर्मा (Rohit sharma) से ऊपर सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वालों  की सूची में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली (Virat kohli), सौरव गांगुली, राहुल द्रविड, एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और युवराज सिंह हैं.

हालांकि, भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में युवराज सिंह ने 8609 रन बनाए हैं. उन्होंने 2007 में अफ्रीका इलेवन के खिलाफ एशिया इलेवन की तरफ से 92 रन जड़े थे. वहीं, रोहित शर्मा  (Rohit sharma) दूसरे वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. वह सिर्फ 18 रन ही बना पाए थे. जबकि इस सीरीज से पहले वर्ल्ड कप में वह 648 रनों के साथ वर्ल्ड कप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ पांच शतक जड़े थे.

INDvSA: टीम में शामिल न करने पर चयनकर्ताओं पर भड़के स्टेन
Loading...

IndvsWI: तीसरे वनडे सीरीज पर बारिश का खतरा?

 
First published: August 14, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...