रोहित शर्मा तोड़ेंगे सनत जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, करना होगा ये काम

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार 159 रनों की पारी खेली थी. (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार 159 रनों की पारी खेली थी. (फाइल फोटो)

तीन मैचों की वनडे सीरीज (One Day Series) में भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) की टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2019, 8:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मैच खेलने कटक पहुंच चुकी है. पहला वनडे मुकाबला चेन्नई में खेला गया था, जिसमें वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की. इसके बाद दूसरे वनडे में बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया (Team India) ने बाजी मारी. अब रविवार 22 दिसंबर को तीसरा और आखिरी वनडे खेला जाएगा. विशाखापत्तनम में हुए दूसरे वनडे में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने 159 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने दूसरे ओपनर केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की थी. रोहित शर्मा अब एक और रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर खड़े हैं.



इस साल तीनों प्रारूपों में बतौर ओपनर सर्वाधिक रन बनाने से 9 रन दूर

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit sharma) इस साल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और अब वे साल का आखिरी मैच खेलने उतरेंगे. रोहित शर्मा को श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनत जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) का 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 9 रनों की दरकार है और जिस तरह की लय में रोहित नजर आ रहे हैं, उसे देखते हुए लगता नहीं है कि उन्हें ये रिकॉर्ड तोड़ने में किसी भी तरह की दिक्‍क्त पेश आएगी. दरअसल, 9 रन बनाते ही रोहित शर्मा श्रीलंकाई दिग्गज जयसूर्या को पीछे छोड़कर एक साल में सभी तीनों प्रारूपों में बतौर ओपनर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.



cricket news, sports news, india vs west indies, indian cricket team, rohit sharma, sanath jayasuriya, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, रोहित शर्मा, सनत जयसूर्या, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम
श्रीलंका के महान बल्लेबाज सनत जयसूर्या दुनिया के विध्वसंक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. (फाइल फोटो)

वर्ल्ड कप में जड़े थे पांच शतक



रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साल 2019 में बतौर ओपनर 2379 रन बनाए हैं, जबकि जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) ने साल 1997 में 2387 रन बनाए थे. रोहित शर्मा के लिए ये साल बेहद शानदार रहा है. उन्होंने न केवल इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में पांच शतक जड़े, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है. यहां तक कि टी20 क्रिकेट में वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्‍थान पर काबिज हैं. विशाखापत्तनम में खेले गए वनडे में 159 रनों की पारी खेलने के लिए उन्हेें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया था.



cricket news, sports news, india vs west indies, indian cricket team, rohit sharma, sanath jayasuriya, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, रोहित शर्मा, सनत जयसूर्या, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम
रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. (फाइल फोटो)




टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने बाजी मारी थी

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भी भारतीय टीम ने बाजी मारी थी. टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में चार विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन वेस्टइंडीज ने तिरुवनंतपुरम में हुआ दूसरा टी-20 मैच 8 विकेट से जीतकर जोरदार वापसी की. हालांकि मुंबई में हुए तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 240 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर वेस्टइंडीज को 173 रनों पर रोककर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.



6 साल पहले 'काई पो चे' में बना था क्रिकेटर, अब मुंबई ने 20 लाख में खरीदा



कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन ने क्रिकेट छोड़ा! सोशल मीडिया पर बताई ये वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज