अपना शहर चुनें

States

IND vs WI: निर्णायक मैच से पहले बोले रोहित, हर दूसरी गेंद पर छक्का लगाने की को‌शिश करती है वेस्टइंडीज

तीसरे टी20 मैच से पहले अभ्यास के लिए जाते रोहित शर्मा
तीसरे टी20 मैच से पहले अभ्यास के लिए जाते रोहित शर्मा

सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच से पहले रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने कहा कि वेस्टइंडीज के पास ऊपर से नीचे तक कुछ बड़े हिटर्स हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 6:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई.  विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए रविवार को वानखेड़े स्टेडियम पर उतरेगी.  तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में कोहली की नजर निर्णायक मैच पर टिकी हुई है. तीसरे मैच से पहले भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 विश्व कप, शिवम दुबे के क्रम और कैरेबियाई टीम को लेकर खुलकर बात की.

वर्ल्ड कप के लिए अपने आप बन जाएगी टीम
भारत की टी20  सीरीज को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि टीम के पास इस समय हो रही सीरीज के जरिए वर्ल्ड कप के लिए संतुलित टीम तैयार करने का मौका है  प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने टी20 विश्व कप को लेकर कहा कि वर्ल्ड कप में अभी काफी समय बचा हुआ है और फिलहाल उनका पूरा ध्यान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने पर है. उन्होंने कहा कि अगर हम मैच जीतते रहे, मैदान पर सही चीजें करते रहे तो टीम का संयोजन वर्ल्ड कप के लिए अपने आप सही हो जाएगा.





रोहित के जवाब ने सोचने पर किया मजबूर
मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  से शिवम दुबे (Shivam Dube) के बारे पूछा गया कि क्या उन्हें शीर्ष पर और भी मौके मिल सकते हैं तो इस सवाल के जवाब में रोहित ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया. रो‌हित ने कहा कि भविष्य में शिवम को शीर्ष पर शायद मौके मिल भी सकते हैं और शायद नहीं भी. दूसरे टी20 मैच में हिटर ऑलराउंडर शिवम को कप्तान कोहली ने अपनी जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजकर सबको चौं‌का दिया था. लेकिन शिवम दुबे ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 30 गेंदों पर 54 रन बना डाले थे. दरअसल कोहली का मानना था कि दुबे स्पिनर्स को अच्छे से खेल सकते हैं.

india vs west indies, cricket, virat kohli, rohit sharma, shivam dube, sports news
तीसरे टी20 मैच से पहले अभ्यास के दौरान टीम इंडिया


किसी टीम से नहीं डरते
रोहित  (Rohit Sharma) ने कहा कि भारतीय टीम किसी टीम से नहीं डरती और किसी भी मैच को जीतने की ‌काबिलियत रखती है. उन्होंने कहा कि दूसरे टी20 मैच वाले दिन सामने वाली टीम अच्छे फॉर्म में थी और उन्होंने मैच जीता. यदि हम अच्छे हैं. हम जानते हैं कि हम किसी भी परिस्थिति में कोई भी मैच जीत सकते हैं. भारत के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उनके पास ऊपर से नीचे तक कुछ पावर हिटर्स हैं. हमारे गेंदबाजों के लिए ऐसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना अच्छी चुनौती है, जहां आप जानते हैं कि हर दूसरी गेंद पर वह छक्का लगाने की कोशिश करेंगे.  भारत ने छह विकेट से पहला मुकाबला जीता ‌था, दूसरे मैच में कैरेबियाई टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज बराबर कर दी.

युवराज सिंह के संन्यास पर मां ने दिया बड़ा बयान, कहा-कोई खिलाड़ी नहीं बच सकता

India vs West Indies तीसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग यहां देखें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज