लड़ाई की अटकलों के बीच विराट कोहली-रोहित शर्मा ने मिलकर कर दिया ये कारनामा!

India Vs West Indies: दूसरे वनडे में विराट कोहली (Viart Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 74 रनों की साझेदारी कर एक बड़े कारनामे को अंजाम दिया.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 12:00 AM IST
लड़ाई की अटकलों के बीच विराट कोहली-रोहित शर्मा ने मिलकर कर दिया ये कारनामा!
रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 12:00 AM IST
त्रिनिडाड टोबैगो में West Indies के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले ही महज 18 रन बनाकर आउट हो गए हों लेकिन इससे पहले उन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ एक बड़े कारनामे को अंजाम दिया. दूसरे वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिसके साथ ही इन दोनों ने मिलकर सहवाग और सचिन की जोड़ी को पछाड़ दिया.

सचिन-सहवाग को छोड़ा पीछे
दरअसल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वनडे में 32वीं बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की. सहवाग और सचिन ने वनडे में 31 बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की थी. भारत के लिए सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 55 बार इस कारनामे को अंजाम दिया.

विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने धवन और रोहित की जोड़ी से भी आगे निकल गई. शिखर और रोहित ने मिलकर 4728 रन बनाए हैं और विराट-रोहित ने इस आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है. भारत के लिए वनडे में साझेदार के तौर पर सबसे ज्यादा 8227 रन बनाने का रिकॉर्ड गांगुली और सचिन के नाम है.

विराट कोहली-रोहित शर्मा ने की अर्धशतकीय साझेदारी


विराट ने तोड़ा मियांदाद का रिकॉर्ड
इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के बल्लेबाज जावेद मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का कारनामा कर दिया है. 20 रन बनाते ही उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जावेद मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ 1930 रन बनाए थे जबकि टीम इंडिया के कप्तान अब इस आंकड़े से आगे निकल चुके हैं.  मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ 64 पारियों में 33.85 के औसत से 1930 रन बनाए थे. जबकि विराट कोहली ने उनसे 30 पारी पहले ही रिकॉर्ड तोड़ डाला. कोहली ने विंडीज के खिलाफ 34 पारी में 71.51 के औसत से रन बनाए हैं और उनके नाम 7 शतक भी हैं.
Loading...

बैन के बाद डिप्रेशन में पृथ्वी शॉ, देश छोड़ चले गए इंग्लैंड
क्रिकेट में वापसी के लिए PCB ने खिलाड़ी के सामने रखी ये शर्त
First published: August 11, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...