होम /न्यूज /खेल /IND vs WI 3rd ODI: रुतुराज गायकवाड़ भी हुए फिट, जानें रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग

IND vs WI 3rd ODI: रुतुराज गायकवाड़ भी हुए फिट, जानें रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग

तीसरे और आखिरी वनडे के लिए ऋतुराज गायकवाड़ फिट हो गए हैं. (PTI)

तीसरे और आखिरी वनडे के लिए ऋतुराज गायकवाड़ फिट हो गए हैं. (PTI)

India vs West Indies 3rd ODI: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में 3 मैचों क ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कोविड-19 पॉजिटिव भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अब इस वायरस से उबर चुके हैं और पृथकवास से बाहर हैं. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को तीसरे वनडे में पारी का आगाज करेंगे जिससे महाराष्ट्र के खिलाड़ी के इस मैच में उतारे जाने की संभावना नहीं है. रुतुराज न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी बेंच पर रहे थे और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर हुई वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था.

    रुतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरू होने से महज चार दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिससे वह व्यावहारिक रूप से सीरीज से बाहर हो गये थे. रुतुराज को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है और पूरी संभावना है कि वह अब आगामी रणजी ट्रॉफी में अपने घरेलू राज्य के लिये खेलेंगे. दो फरवरी को भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे.

    शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के लौटने के बाद विजयी टीम संयोजन में बदलाव किया जा सकता है. उनकी गैर मौजूदगी में पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने और दूसरे में ऋषभ पंत ने पारी का आगाज किया. धवन की वापसी से उप कप्तान केएल राहुल फिर मध्यक्रम में विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करेंगे. दूसरे मैच में नौ विकेट पर 237 रन ही बना सकी भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने पर बड़ा स्कोर बनाना होगा.

    India vs West Indies, 3rd ODI Dream11 Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

    रोहित शर्मा पिछले मैच में नहीं चल सके लेकिन वह और धवन लय में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. पंत और सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में उतरेंगे. सूर्यकुमार ने पिछले मैच में 64 रन बनाकर अपनी जगह सुरक्षित रखी है. धवन के लिये हरफनमौला दीपक हुडा को जगह बनानी होगी. यह देखना होगा कि चयन के लिये उपलब्ध श्रेयस अय्यर अंतिम एकादश में होते हैं या नहीं.

    IND vs WI, 3rd ODI Live Streaming: भारत vs वेस्‍टइंडीज तीसरा वनडे मैच कल, जानें कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, दीपक हुडा, ऋषभ पतं, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

    वेस्टइंडीज: कायन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, एनक्रुमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, शामार ब्रुक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेपर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वाल्श जूनियर.

    Tags: India vs west indies, Rohit sharma, Ruturaj gaikwad, Shikhar dhawan, West indies

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें