लाइव टीवी

टीम इंडिया को बड़ा झटका! वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे शिखर धवन : रिपोर्ट

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 12:22 PM IST
टीम इंडिया को बड़ा झटका! वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे शिखर धवन : रिपोर्ट
चोटिल शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज भी नहीं खेल सके थे. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्हें घुटने में चोट लगी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 12:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए खिलाड़ियों को अंतिम रूप देने में जुटी भारतीय टीम (Indian Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम के ओपनर और दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अब भी घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं. धवन पहले ही वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज से बाहर हैं और अब इस तरह की खबरें भी आ रहीं हैं कि टीम इंडिया का ये बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल सकेगा. शिखर धवन को ये चोट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के मैच में लगी थी.

जल्द हो सकता है विकल्प का ऐलान
शुरुआत में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी-20 और वनडे दोनों सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन चोट के चलते टी-20 सीरीज में उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को जगह दे दी गई. बीसीसीआई (BCCI) ने टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले बयान जारी कर कहा था, 'बीसीसीआई की मेडिकल टीम शिखर धवन की चोट पर नजर रखे हुए है. मेडिकल टीम का सुझाव है कि धवन को ठीक होने में अभी कुछ और दिन लगेंगे ताकि पूरी तरह ठीक होकर मैदान में उतर सकें.'

मगर अब बेंगलोर मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, शिखर धवन को ठीक होने में अभी और समय लगेगा. ऐसे में 15 दिसंबर को होने वाले पहले वनडे मैच से पूर्व धवन के विकल्प का ऐलान किया जा सकता है.

cricket news, sports news, shikhar dhawan, india vs west indies, indian cricket team, india west indies oneday series, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडिया वस वेस्टइंडीज, शिखर धवन, बीसीसीआई इंडिया वेस्टइंडीज वनडे सीरीज, इंडियन क्रिकेट टीम,
शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. (फाइल फोटो)


संजू सैमसन को मिल सका है मौका
रिपोर्ट के अनुसार, 'वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह संजू सैमसन को ही जगह दी जा सकती है. हालांकि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) भी धवन की जगह लेने की होड़ में हैं.' टी-20 सीरीज में धवन की जगह चुने गए सैमसन को हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दोनों मैचों में मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला. हालांकि जब वह 12वें खिलाड़ी के तौर पर तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में मैदान पर पहुंचे थे तो स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी की थी.
cricket news, sports news, shikhar dhawan, india vs west indies, indian cricket team, india west indies oneday series, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडिया वस वेस्टइंडीज, शिखर धवन, बीसीसीआई इंडिया वेस्टइंडीज वनडे सीरीज, इंडियन क्रिकेट टीम,
शिखर धवन की जगह टी-20 सीरीज में संजू सैमसन को शामिल किया गया है. (फाइल फोटो)


वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार.

पृथ्वी शॉ की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर