लाइव टीवी
Elec-widget

जिसे कोहली ने निकाला रोहित शर्मा ने खिलाया, उसे अब बीसीसीआई ने वनडे टीम में चुना

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 9:03 PM IST
जिसे कोहली ने निकाला रोहित शर्मा ने खिलाया, उसे अब बीसीसीआई ने वनडे टीम में चुना
शिवम दुबे को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल किया गया है

26 साल के शिवम दुबे (Shivam Dube) मुंबई के रहने वाले हैं और घरेलू क्रिकेट में इसी टीम के लिए खेलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 9:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) के भारत (India) दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार को टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर दिया. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत (India) के लिए डेब्यू करने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) को इस बार टी20 के साथ-साथ वनडे टीम में भी मौका दिया गया है. उन्‍होंने इस सीरीज में ठीकठाक खेल दिखाया था हालांकि नागपुर में खेले गए आखिरी टी20 में उन्‍होंने गेंद से कमाल दिखाया था. दुबे को हार्दिक पंड्या के विकल्‍प के रूप में देखा जा रहा है क्‍योंकि वे मीडियम पेस से गेंद डालते हैं. इसी को ध्‍यान में रखकर दुबे को वनडे टीम में चुने जाने की संभावना है.

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में किया था डेब्यू


शिवम बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं और दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं. उनकी पहचान धमाकेदार अंदाज में बल्‍लेबाजी करने वाले खिलाड़ी के रूप में हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में हालांकि वह कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाए. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में वह केवल एक रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं दूसरे टी20 मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

तीसरे और आखिरी टी20 में वह नौ रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस मैच में उन्‍होंने 3 विकेट भी निकाले थे और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद वह मुंबई के लिए खेलते हुए सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में उतरे और अब तक तीन मुकाबले खेले. असम के खिलाफ उन्होंने तीन रन देकर दो विकेट हासिल किए. वहीं बंगाल और पुडुचेरी के खिलाफ उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

shivam dube, bangladesh, cricket news, ind vs wi
शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिला था

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पांच करोड़ में टीम में किया था शामिल


पिछले साल मुंबई प्रीमियर लीग में उन्होंने अपने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की थी. उन्होंने स्पिनर प्रवीन तांबे के खिलाफ 6 गेंदों में 5 छक्के लगाए थे. उनके इस प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2019 की नीलामी में उन्‍हें 5 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि वह आईपीएल में अपनी इस कीमत को चुका नहीं पाए और चार पारियों में केवल 40 रन ही बना पाए थे. इसके बाद बैंगलोर ने उन्हें आगे किसी मुकाबले में खेलने नहीं उतारा.
Loading...

shivam dube, team india, crikcet, ipl, sports news, virat kohli, ‌शिवम दुबे, टीम इंडिया, आईपीएल, स्पोर्ट्स न्यूज,
शिवम दुबे को आईपीएल 2019 में आरसीबी ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा था


घरेलू क्रिकेट में कायम किए कई रिकॉर्ड
सैयद मुश्ताक से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में शिवम दुबे ने कर्नाटक के खिलाफ महज 67 गेंदों पर 118 रन ठोक डाले थे. अपनी इस पारी में उन्होंने दस छक्के भी शामिल लगाए थे. शिवम दुबे ने मुंबई के पिछले आठ वनडे पारियों में 110.66 की औसत और 146.9 की के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. उन्‍होंने 16 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 1012 रन बनाए हैं और 40 विकेट लिए हैं. इसमें उनके नाम 2 शतक व 7 अर्धशतक है जबकि गेंदबाजी में उन्‍होंने 2 बार 5-5 विकेट भी लिए हैं.

टेस्ट कैप मिलते ही रो पड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज, कुछ दिन पहले हुई थी मां की मौत

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शिखर धवन मैच के दौरान चोटिल, अस्‍पताल ले जाना पड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 8:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...