भारत बनाम वेस्टइंडीज: श्रेयस अय्यर का तूफानी अर्धशतक, लगाए 5 छक्के

18 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक जमाकर साबित कर दिया कि उन्हें टीम से बाहर रखना बड़ी गलती थी.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:10 AM IST
भारत बनाम वेस्टइंडीज: श्रेयस अय्यर का तूफानी अर्धशतक, लगाए 5 छक्के
श्रेयस अय्यर ने वनडे में ठोका लगातार दूसरा अर्धशतक
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:10 AM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया की जीत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का अहम योगदान रहा. अय्यर ने मुश्किल हालात में क्रीज पर कदम रखा और उसके बाद इस सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया. श्रेयस ने तीसरे वनडे में महज 33 गेंदों में अर्धशतक लगाया और कप्तान विराट कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की जीत तय की. अय्यर ने 41 गेंदों में 65 रन निकले और उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के लगाए.

अय्यर की गजब पारी
श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जब क्रीज पर कदम रखा तो टीम इंडिया ने 3 गेंदों के अंदर शिखर धवन और ऋषभ पंत के विकेट गंवा दिए थे. वेस्टइंडीज की टीम अटैक कर रही थी और क्रीज पर टिके कप्तान विराट कोहली को ऐसे बल्लेबाज का साथ चाहिए था जो एक-एक, दो-दो रन चुराने के अलावा बड़े शॉट भी खेल सके. इस भूमिका को श्रेयस अय्यर ने बखूबी निभाया. श्रेयस अय्यर ने क्रीज पर आते ही वेस्टइंडीज के स्पिनर्स पर धावा बोल दिया. पहले उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर फाबियान एलेन के ओवर में दो छक्के जड़े और उसके बाद मुंबई के इस बल्लेबाज ने रॉस्टन चेज की गेंद पर छक्का लगाकर अपने मंसूबे साफ कर दिए. अय्यर के इस अटैक की वजह से विंडीज कप्तान जेसन होल्डर को अपने स्पिनर्स को मोर्चे से हटाना पड़ा.

श्रेयस अय्यर ने की गजब बल्लेबाजी


वेस्टइंडीज के कप्तान ने गेंदबाज बदले लेकिन अय्यर (Shreyas Iyer) की आक्रामकता नहीं बदली. उन्होंने हर कमजोर गेंद का फायदा उठाया और महज 33 गेंदों में अपने वनडे करियर का चौथा अर्धशतक जमा दिया. आपको बता दें अय्यर ने अबतक महज 7 वनडे पारियां खेली हैं और उन्होंने 4 में अर्धशतक लगाया है. उनका बल्लेबाजी औसत 55 से भी ऊपर है. बावजूद इसके उन्हें पिछले डेढ़ सालों तक टीम इंडिया में चुना ही नहीं गया. हालांकि अब उन्होंने बल्ले से सभी आलोचकों को जवाब दे डाला है.

श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली के साथ 120 रन जोड़े


नंबर 4 के मजबूत दावेदार
Loading...

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो नंबर 4 के सबसे बड़े दावेदार हैं. उनके पास बड़े शॉट्स के अलावा हर हालात में सिंगल-डबल रन लेने का हुनर है. उनकी रन बनाने की शैली कप्तान विराट कोहली जैसी ही है. कई क्रिकेट दिग्गज और एक्सपर्ट इस बात को मान चुके हैं. अब वक्त आ गया है कि टीम इंडिया इस बल्लेबाज को ज्यादा से ज्यादा मौके दे क्योंकि नंबर 4 का गुत्थी का हल कोई और नहीं श्रेयस अय्यर ही नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, आखिरी पारी में ठोके 41 गेंदों में 72 रन

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह
First published: August 15, 2019, 5:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...