कभी धोनी का ऑटोग्राफ लेने 'दौड़ता' था ये शख्स, अब देगा टीम इंडिया को ट्रेनिंग

टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासू का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है और अब विराट कोहली और रोहित शर्मा को फिट रखने की जिम्मेदारी युवा कंधों पर आ चुकी है.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 7:25 PM IST
कभी धोनी का ऑटोग्राफ लेने 'दौड़ता' था ये शख्स, अब देगा टीम इंडिया को ट्रेनिंग
सोहम देसाई वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का फिटनेस ट्रेनर नियुक्त
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 7:25 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के दो अहम सदस्यों ने उसका साथ छोड़ दिया है. टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासू और फीजियो पैट्रिक फरहार्ट का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है. बासू और फरहार्ट ने मिलकर विराट कोहली, रोहित शर्मा, बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस पर काफी काम किया. जिसकी वजह से इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अलग ही स्तर पर पहुंच गया. हालांकि अब टीम इंडिया को नया फिटनेस ट्रेनर मिल चुका है. बीसीसीआई ने शंकर बासु के जूनियर रहे सोहम देसाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का फिटनेस ट्रेनर नियुक्त किया है.

कौन हैं सोहम देसाई?

सोहम देसाई गुजरात के रहने वाले हैं और उन्होंने गुजरात रणजी टीम की फिटनेस पर भी काफी काम किया है. सोहम देसाई बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े हुए हैं और वो टीम इंडिया से फ्लोरिडा में 3 अगस्त को जुड़ेंगे. आपको बता दें सोहम देसाई फिलहाल वेस्टइंडीज में ही हैं, वो इंडिया ए टीम के फिटनेस ट्रेनर हैं और अब वो सीनियर टीम को ट्रेन करते दिखेंगे.

सोहम देसाई की फिटनेस गजब की है, वो जिम में खिलाड़ियों पर ही नहीं बल्कि खुद पर भी काफी मेहनत करते हैं. देसाई को स्विमिंग और ट्रैकिंग का काफी शौक है.

धोनी का ऑटोग्राफ लेते हुए सोहम देसाई


सोहम देसाई धोनी के बहुत बड़े फैन हैं. देसाई ने साल 2015 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर धोनी के साथ एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें वो उनका ऑटोग्राफ ले रहे हैं. संयोग देखिए आज सोहम देसाई आज टीम इंडिया के ही फिटनेस ट्रेनर बन गए हैं. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे से धोनी ने छुट्टी ली है और वो आर्मी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं.

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा
Loading...

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसमें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से शुरू होगी. 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को खेला जाएगा.

विराट के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी छीन सकता है!
धोनी को मिली पोस्टिंग, इस फोर्स के साथ करेंगे कड़ी ट्रेनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...