लाइव टीवी

लचर फील्डिंग पर सुनील गावस्कर का तीखा कमेंट, कहा-कैच छाेड़ने की आदत तभी जाएगी जब जुर्माना लगेगा

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 3:03 PM IST
लचर फील्डिंग पर सुनील गावस्कर का तीखा कमेंट, कहा-कैच छाेड़ने की आदत तभी जाएगी जब जुर्माना लगेगा
सुनील गावस्कर ने कहा कि ओस के चलते भी फील्डरों को गेंद पर ग्रिप बनाने में मुश्किल होती है. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने मुंबई टी20 (Mumbai T20) में जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 2-1 से सीरीज अपने नाम की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 3:03 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय टीम (Indian Team) दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फील्डिंग यूनिट मानी जाती है, लेकिन वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 Series) में टीम इंडिया (Team India) के फील्डरों ने एक के बाद एक कैच टपकाकर टीम की मुश्किलें बढ़ा दीं हैं. सीरीज में भारतीय फील्डरों ने करीब 6 से 8 मौके गंवाए. यहां तक कि मुंबई (Mumbai) के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में भी फील्डरों ने दो कैच छोड़े. हालांकि इसमें से एक कैच मुश्किल था, लेकिन ऐसा नहीं, जिसे पकड़ा ही न जा सके. टीम इंडिया की इसी लचर फील्डिंग के बाद भारतीय टीम के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तीखी टिप्पणी की है.

...जब मोहम्मद शमी नहीं पकड़ सके कैच
दरअसल, मैच के दौरान भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एक कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) को फील्डिंग को लेकर जमकर लताड़ लगाई. ये वाकया वेस्टइंडीज (West Indies) की पारी के नौवें ओवर का है. शिवम दुबे की दूसरी गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने मिड ऑफ पर शॉट खेला. उनका ये तेज शॉट सीधे मोहम्मद शमी के पास गया, लेकिन अपने दाईं ओर आए इस कैच को शमी लपक नहीं सके. ये नजारा देखकर कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर झल्ला गए और कहा कि कैच छूटने की आदत तभी छूटेगी जब खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जाएगा.

cricket news, india vs west indies, indian cricket team, sunil gavaskar, india fielding, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम, सुनील गावस्कर, मुंबई टी20
सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो फील्डिंग सुधारनी होगी. (फाइल फोटो)


विश्व कप जीतना है तो सुधारनी होगी फील्डिंग
महान बल्लेबाजों में शुमार भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली मौजूदा टीम को सलाह देते हुए कहा है कि अगर टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप जीतना है तो उसे अपनी फील्डिंग पर काम करना होगा. गावस्कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि फील्डिंग सबसे अहम है. आप रन बचाओ और विपक्षी टीम पर दबाव बनाओ. भारतीय टीम काफी अच्छा कर रही है, लेकिन मुझे लगता है कि फील्डिंग में वो जितना काम करेंगे, कैच लेंगे और रन बचाएंगे, उनके लिए उतना ही आसान होगा.'

cricket news, india vs west indies, indian cricket team, sunil gavaskar, india fielding, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम, सुनील गावस्कर, मुंबई टी20
विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी. (फाइल फोटो)
ओस के चलते लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल
70 वर्षीय सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सा‌थ ही कहा, 'टी-20 क्रिकेट में सिर्फ भारत ही नहीं बाकी और टीमें भी हैं जो लक्ष्य बचा पाने में असमर्थ रहती हैं. पहले टी-20 में तो वेस्टइंडीज की टीम भी लक्ष्य बचा नहीं पाई थी जबकि वो लक्ष्य तो 200 से ज्यादा का था. इसलिए यह सिर्फ भारत के साथ नहीं है, यह आमतौर पर बाकी की टीमों के साथ भी है. मैच शाम को खेले जाते हैं, इसलिए ओस बड़ा रोल निभाती है. गीली गेंद से गेंदबाजों को गेंद पकड़ने में दिक्कत होती है.' उन्होंने ओस को फील्डरों की परेशानी की वजह बताते हुए कहा कि ओस के चलते फील्डर गेंद को पकड़ नहीं पाते हैं और थ्रो करते समय गेंद पर सही पकड़ नहीं बनती है.

रनों के लिए तरस रहे थे रोहित शर्मा, बेटी से बात करते ही कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, Video ने मचाई धूम

42 हजार रन और 89 शतक ठोकने वाले इस दिग्गज ने संभाली साउथ अफ्रीकी क्रिकेट की कमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर