लाइव टीवी

टीम इंडिया का नायाब तरीका, रफ्तार बढ़ाने के लिए खेल रही है रूमाल का खेल, देखें Video

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 9:28 PM IST
टीम इंडिया का नायाब तरीका, रफ्तार बढ़ाने के लिए खेल रही है रूमाल का खेल, देखें Video
हैदराबाद टी20 मैच से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान मैदान पर पसीना बहाते भारतीय कप्तान विराट कोहली

इस ट्रेनिंग का मकसद दबाव में भी टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों की रफ्तार को बढ़ाना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 9:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  पिछले कुछ समय से टीम इंडिया  (Team India) शानदार लय में चल रही है. मैदान पर टीम हर तरह से विपक्षी टीम की नाक में दम कर रही है. फिर चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग. किसी भी विभाग में टीम कम नहीं है. दिन पर दिन टीम निखर रही है. जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम की ट्रेनिंग के तौर तरीकों में आया बदलाव है.
भारतीय टीम हर समस्या का डटकर सामना करने के लिए मैदान पर ट्रेनिंग भी अलग हटकर करती है. फिलहाल तो वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम दबाव में भी रफ्तार बढ़ाने की ट्रेनिंग कर रही है और इसका अभ्यास‌ खिलाड़ी अलग तरह के खेल से कर रहे हैं.
हैदराबाद में भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इससे पहले टीम ने मैदान पर जमकर अभ्यास किया. दबाव में भी रफ्तार बढ़ाने के लिए टीम रूमाल का खेल खेल रही है.

रूमाल लगाकर भागते हैं खिलाड़ी
दबाव में भी रफ्तार बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों ने रूमाल की मदद की. जिसका वीडियो बीसीसीआई (BCCI) ने शेयर भी किया. इस खास अभ्यास में ‌‌खिलाड़ी अपने ट्राउजर/ शॉर्ट्स के पीछे रूमाल दबाकर भागते दिख रहे हैं. जिसे दूसरे खिलाड़ी को गिराना होता है. यह छोटी सी दौड़ खिलाड़ियों की रफ्तार बढ़ाने में काफी मददगार साबित सकती है.

india vs west indies, team india, team india training, cricket, virat kohli, rohit sharma, sports news भारत बनाम वेस्टइंडीज, विराट कोहली, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, टीम इं‌डिया ट्रेनिंग, क्रिकेट
ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया


दबाव का भी सामना कर पाएगी टीम
ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India)  के नए स्‍ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच निक वेब का यह तरीका है. जिससे खिलाड़ियों की रफ्तार बढ़े और वह दबाव का भी सामना कर पाएं. इसमें खिलाड़ी या तो किसी का पीछा करते हैं या कोई उनका पीछा करता है. शंकर बासु के समय से ही टीम इंडिया (Team India) के ट्रेनिंग में काफी बदलाव हुए हैं और इसे रोचक बनाने के लिए हमेशा इसमें कुछ नया होता रहता है.

हार्दिक पंड्या की जगह लेने पर बोले शिवम दुबे-हर मौके का फायदा उठाऊंगा

विराट कोहली को आउट करने के लिए वेस्टइंडीज कोच का अजीब तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 9:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर