INDvsWI: टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप, पंत और कोहली ने जड़ा अर्धशतक

टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज ‌ की

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:57 PM IST
INDvsWI: टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप, पंत और कोहली ने जड़ा अर्धशतक
विराट कोहली और ऋषभ पंत दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:57 PM IST
भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी की जगह टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत ने उन्हीं के अंदाज में छक्का लगाकर भारत को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को सात विकेट से जीत दिला दी. इसी के साथ टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया है. भारत ने पांच गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं दीपक चाहर मैन ऑफ द मैच रहे.

पहले दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को निर्धारित ओवर में 146 रन पर ही रोक दिया. इसके बाद पंत के अलावा कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी ने टीम को आसानी से जीत दिलवा दी.

गयाना में हुए इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा था और बारिश के चलते मुकाबला भी देरी से शुरू हुआ. हालांकि शुरू होने के बाद बिना किसी रुकावट के मुकाबला पूरा हुआ.

कोहली और पंत के बीच शतकीय साझेदारी

जीत के बाद ऋषभ पंत और मनीष पांडे


शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में शुरुआती झटके लगने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और दोनों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया. 18वें ओवर में विराट कोहली 59 रन पर ओशाने थॉमस का शिकार बने और उनके पवेलियन लौटने के बाद पंत का साथ मनीष पांडे ने दिया. पंत 65 रन पर नाबाद रहे. धवन तीन और राहुल सिर्फ 20 रन ही बना सके. कोहली ने टी20 में अपना 21वां अर्धशतक और पंत ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा.

चाहर की घातक गेंदबाजी
Loading...

 

एविन लुइस के खिलाफ एलबीडब्‍ल्यू की अपील करते दीपक चाहर


गयाना के मैदान पर पंत के छाने से पहले दीपक चाहर ही छाए रहे. उन्होंने शुरुआती ओवर में कैरे‌बियाई टीम को तीन बड़े झटके दे दिए. चाहर ने तीन ओवर में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार रन देकर तीन बड़े विकेट लिए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी करवाया. हालांकि उनके भाई राहुल चाहर को अपने पहले इंटरनेशनल विकेट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा और काफी रन लुटाने के बाद 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट को अपना पहला शिकार बनाया.

नवदीप का महंगा रहा आखिरी ओवर 

सीरीज के पहले मैच में तीन  विकेट लेने वाले नवदीप सैनी को इस मैच में दो सफलता मिली, लेकिन वो महंगे भी काफी साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 34 रन लुटाए. आखिरी ओवर में उन्होंने 16 रन लुटा दिए.

पोलार्ड ने की पारी संभालने की कोशिश 

कायरन पोलार्ड ने 58 रन की पारी खेली


14 रन पर ही तीन बड़े विकेट गंवाने के बाद  कायरन पोलार्ड ने कैरेबियाई पारी को संभालने की कोशिश की. दूसरे छोर पर निकोल्स पूरन ने उनका साथ दिया. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पारी को 80 रन पर पहुंचाया, लेकिन पूरन को नवदीप सैनी ने अपना शिकार बनाकर इस साझेदारी को  तोड़ा. उनके पवेलियन लौटने के बाद पोलार्ड ने टीम को 100 रन के पार पहुंचाया और फिर वह भी पवेलियन लौट गए. पोलार्ड ने 58 रन की पारी खेली, जिसमें एक चौका और छह छक्‍के जड़े. पोलार्ड के बाद रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 32 रन की पारी खेलकर निर्धारित ओवर में कैरेबियाई टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया.

दीपक चाहर ने बरपाया वेस्टइंडीज पर कहर...झटके 3 विकेट!

मुरली विजय का कहर, 55 गेंदों में ठोका शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 1:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...