धोनी ने लिया संन्यास तो इन खिलाड़ियों की लग सकती है 'लॉटरी'

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन से पहले एम एस धोनी पर बड़ा ऐलान हो सकता है, वैसे उनकी जगह लेने के लिए कई खिलाड़ी तैयार खड़े हैं

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 8:56 PM IST
धोनी ने लिया संन्यास तो इन खिलाड़ियों की लग सकती है 'लॉटरी'
धोनी ने लिया संन्यास तो इन खिलाड़ियों की लगेगी 'लॉटरी'
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 8:56 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 19 जुलाई को है और इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना है. हालांकि टीम सेलेक्शन से पहले खबरें हैं कि शायद धोनी अपने संन्यास पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. हालांकि इन खबरों की अभी पुष्टि नहीं हुई है. वैसे अगर धोनी संन्यास का फैसला कर लेते हैं तो टीम इंडिया के पास ऐसे कई टैलेंटेड विकेटकीपर हैं जो उन्हीं की तरह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स भी अच्छी है. आइए आपको बताते हैं कि कौन 3 विकेटकीपर धोनी के उत्तराधिकारी हो सकते हैं.

ईशान किशन
वैसे तो एमएस धोनी के उत्तराधिकारी रिषभ पंत हैं और उनके बाद वही टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा होंगे, लेकिन उनके अलावा ईशान किशन एक ऐसा नाम है जो टीम इंडिया में जगह बना सकता है. ईशान किशन झारखंड के ही रहने वाले हैं और फिलहाल वो इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं.

ईशान किशन


ईशान किशन अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स भी काफी अच्छी है. ईशान किशन अभी महज 20 साल के हैं और वो 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 5 शतक और 51 लिस्ट ए मैचों में 3 शतक लगा चुके हैं.

संजू सैमसन


संजू सैमसन
Loading...

एमएस धोनी के जाने के बाद संजू सैमसन के लिए भी टीम इंडिया में जगह बनाने के रास्ते खुल सकते हैं. सैमसन ने अपनी प्रतिभा का लोहा आईपीएल में भी मनवाया है. खुद राहुल द्रविड़ और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज भी उन्हें एक बढ़िया बल्लेबाज मानते हैं. संजू सैमसन भारत के लिए एक टी20 मैच खेल चुके हैं. उम्मीद है कि उन पर चयनकर्ताओं की नजरें जाएंगी.

श्रीकर भरत और राहुल द्रविड़


श्रीकर भरत
आंध्र प्रदेश का ये विकेटकीपर ऋषभ पंत और ईशान किशन की तरह मशहूर तो नहीं है लेकिन डोमेस्टिक सर्किट में श्रीकर भरत को एक जबर्दस्त प्रतिभा के तौर पर देखा जाता है. श्रीकर भरत ने साल 2015 में रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ इतिहास रचा था. वो पहले विकेटकीपर थे जिसने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जमाया था.

ICC World Cup : तब सचिन-सहवाग-गंभीर पर उठाए थे सवाल, अब खुद के धीमेपन पर चुप क्यों हैं धोनी
First published: July 16, 2019, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...