लाइव टीवी

IND vs WI: टी20 क्रिकेट में इतिहास रचने से सिर्फ 25 रन दूर विराट कोहली, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा कमाल

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 4:33 PM IST
IND vs WI: टी20 क्रिकेट में इतिहास रचने से सिर्फ 25 रन दूर विराट कोहली, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा कमाल
घरेलू जमीं पर इंटरनेशनल टी20 में 1000 रन पूरे करने से विराट कोहली सिर्फ 25 रन दूर है

25 रन बनाते ही विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 क्रिकेट (T-20 Cricket) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बादशाहत भी खत्म कर देंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच आज तीन टी20 मैचाें की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. जहां विराट कोहली (Virat Kohli) इतिहास रचने के करीब होंगे. कैरेबियाई टीम के खिलाफ हैदराबाद टी20 में नाबाद 94 रन की पारी खेलकर कप्तान कोहली ने टीम को जीत दिलाई. ये इंटरनेशनल टी20 में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रहा. इस पारी के दम पर विराट कोहली के घरेलू जमीं पर क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में इंटरनेशनल स्तर पर 975 रन हो चुके हैं. यदि आज वह 25 रन और बना लेते हैं तो कोहली घरेलू जमीं पर इंटरनेशनल टी20 में 1000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हैदराबाद टी20 में नाबाद 94 रन बनाए
वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने नाबाद 94 रन बनाए ‌थे.


इसी के साथ वह ऐसा करने वाले इतिहास में दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. उनसे पहले सिर्फ न्यूजीलैंड के मार्टिन ग‌प्टिल और कॉलिन मुनरो ही ऐसा कर पाए हैं. गप्टिल ने 1430 रन और मुनरो ने 1000 रन बनाए हैं.

तीन रन बनाते ही रोहित को पछाड़ देंगे

इसके अलावा भारतीय कप्तान अगर दूसरे टी20 मैच में तीन रन और बना लेते हैं तो इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पछाड़कर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.  रोहित 2547 रन के साथ इस लिस्ट में टॉप पर है और कोहली उनसे तीन रन पीछे हैं. पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे कोहली की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने आठ गेंद पहले ही हासिल कर लिया.

cricket news, india vs west indies, indian cricket team, west indies cricket tea, hyderabad t20, virat kohli, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, विराट कोहली, हैदराबाद टी-20
टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा पहले और विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं.


भारतीय कप्तान ने अपनी पारी में छह चौके और छह‌ चौके जड़े थे. उन्होंने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था. टी20 में भारत का यह सबसे बड़ा लक्ष्य था, जो उसने हासिल किया. इससे पहले 2009 में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ 207 रनों के लक्ष्य का रिकॉर्ड था. कोहली ने मैच के बाद कहा था कि वह केएल राहुल पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते थे. उन्हाेंने कहा कि वह किसी भी फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं करते. टी20 क्रिकेट में 23वीं बार कोहली ने 50 या उससे ज्यादा का स्कोर किया था.पाक दिग्गज का बड़ा बयान, अपनी हरकत से खुद की बेइज्जती करवा रहा है पाकिस्तान

IPL Auction: इन खिलाड़ियों पर हुई थी नोटों की बारिश लेकिन सबने दिया धोखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर