INDvsWI: कोहली और रहाणे की जोड़ी ने किया कमाल, तोड़ा तेंदुलकर-गांगुली का बड़ा रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 12:42 PM IST
INDvsWI: कोहली और रहाणे की जोड़ी ने किया कमाल, तोड़ा तेंदुलकर-गांगुली का बड़ा रिकॉर्ड
जब भारत ने अपने तीन बड़े विकेट जल्द ही गंवा दिए तो उस समय कोहली और रहाणे की जोड़ी ने पारी को संभाला

विराट कोहली(Virat kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya rahane) के बीच दूसरी पारी में चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 12:42 PM IST
  • Share this:
मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में खराब शुरुआत के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) और अजिंक्य रहाणे ((Ajinkya rahane)  ने पारी को संभाला और भारत को बड़ी बढ़त दिलाई. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दोनों के बीच 104 रन की शतकीय साझेदारी हो गई है. कोहली 51 और रहाणे 53 रन  बनाकर खेल रहे हैं. तीसरे दिन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर इस जोड़ी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav ganguly)  का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

कोहली और रहाणे की जोड़ी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दोनों ने 8वीं बार चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की.  इस मामले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के रिकॉर्ड  को पीछे छोड़ दिया है. सचिन और सौरव की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए सात बार शतकीय साझेदारी की थी. इस मामले में तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी है. जिन्होंने चौथे विकेट के लिए छह बार शतकीय साझेदारी की.

तीन बड़े विकेट गिरने के बाद संभली टीम 

अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए 104 रन की अटूट साझेदारी हो गई है


विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं और इस तरह से भारत ने 260 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है.  दूसरी पारी में भारत की शुरुआत काफी खराब रही थी और टीम ने मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीन अहम विकेट 81 रन ही गंवा दिए थे, जिसके बाद कोहली और रहाणे की जोड़ी ने पारी को संभाला.

मुकाबले में इंग्लैंड को वापस लेकर आए कप्तान रूट

INDvWI: वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...