INDvWI: विराट और रोहित के बीच 'महामुकाबला' आज, इस रिकॉर्ड के लिए भिड़ेंगे

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत को मिली हार के बाद से ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेदों की खबरें आने लगी थी और अब इन दोनों के बीच टी20 के एक बड़े रिकॉर्ड को लेकर मुकाबला चल रहा है. दोनों अभी बराबरी पर हैं

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 2:57 PM IST
INDvWI: विराट और रोहित के बीच 'महामुकाबला' आज, इस रिकॉर्ड के लिए भिड़ेंगे
विराट कोहली और रोहित शर्मा (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 2:57 PM IST


वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की हार के बाद से ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रो‌हित शर्मा के बीच मतभेदों की खबरें आ रही हैं. वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया पहली बार मैदान पर उतरेगी और सभी की नजरें कोहली और रोहित पर रहेंगी. भारतीय टीम शनिवार को फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगी और इस मैच में कोहली और रोहित के बीच भी टी20 क्रिकेट के एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए मुकाबला चलता नजर आ सकता है.

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दोनों ही बल्लेबाज सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिक रन बनाने  की रेस में शीर्ष पर हैं. दोनों ने 20- 20 बार यह कमाल किया है. उनके पीछे मार्टिन गप्टिल तीसरे नंबर पर हैं. जो 16 बार ऐसा कमाल दिखा चुके हैं.



कोहली ने सबसे तेज हासिल की उपब्लिध

कोहली ने टी20 क्रिकेट में 20 अर्धशतक सिर्फ 67 मैचों की 62 पारियों में लगाए. जबकि रोहित ने यह उपलब्धि 94 मैचों की 86 पारियों में चार शतक और 16 अर्धशतक लगातर कुल 20 बार 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस मामले में इस जोड़ी से काफी पीछे हैं. उन्होंने 50 मैचों की 49 पारियों में सिर्फ नौ ही अर्धशतक लगाए.  टी20 क्रिकेट में कोहली का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 90 रन है, वहीं रोहित के 118 रन है.

Loading...

भारतीय कप्तान और उप कप्तान दोनों एक बड़े रिकॉर्ड के कगार पर है, लेकिन इन दिनों यह जोड़ी मैदान के बाहर के कारणों से चर्चाओं में हैं. हालांकि वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खुद के और रोहित शर्मा के बीच मतभेदों से साफ इनकार कर दिया था.

विराट का छलका दर्द, बोले- हर सुबह चुभती थी वर्ल्ड कप की हार

मयंक अग्रवाल की दमदार पारी से जीत के करीब पहुंची इंडिया ए




 

 

First published: August 3, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...