India Vs West Indies: पैवेलियन लौटते हुए क्रिस गेल को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रोका और फिर...

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अपनी आखिरी वनडे पारी में 41 गेंदों में 72 रन बनाए, उन्होंने 5 छक्के और 8 चौके लगाए

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 12:05 AM IST
India Vs West Indies: पैवेलियन लौटते हुए क्रिस गेल को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रोका और फिर...
पैवेलियन लौटते हुए क्रिस गेल को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रोका और फिर...
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 12:05 AM IST
दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. अपने आखिरी वनडे मैच में गेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 72 रन बनाए. त्रिनिडाड में खेले जा रहे तीसरे वनडे में गेल के बल्ले से 5 छक्के और 8 चौके निकले. हालांकि जब गेल आउट हुए तो मैदान में बेहद ही दिलचस्प घटना हुई. इस घटना ने सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा.

टीम इंडिया ने किया गेल को सलाम
क्रिस गेल (Chris Gayle) का विकेट 12वें ओवर में गिरा.खलील अहमद की गेंद पर गेल ने विराट कोहली (Virat Kohli) को कैच थमाया और जब वो आउट होने के बाद पैवेलियन लौटने लगे तो टीम इंडिया (Indian Cricket Team)के खिलाड़ियों ने उन्हें रोक लिया. दरअसल टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी उनसे हाथ मिलाने पहुंचे. कप्तान कोहली ने तो उनके साथ अपने ही अंदाज में जश्न मनाया. वहीं दूसरे खिलाड़ी उन्हें घेरकर तालियां बजा रहे थे.

क्रिस गेल के साथ जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी


क्रिस गेल की तूफानी पारी
क्रिस गेल (Chris Gayle) की आखिरी पारी बेहद ही शानदार रही. गेल ने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. क्रिस गेल ने 9 साल बाद भारत के खिलाफ 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली. यही नहीं अपनी आखिरी पारी के दौरान गेल ने एविन लुईस के साथ 115 रनों की विस्फोटक ओपनिंग साझेदारी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहली 24 गेंदों में महज 13 रन जोड़े और उसके बाद अगली 33 गेंदों पर इन दोनों बल्लेबाजों ने 100 रन बना डाले.

क्रिस गेल ने लिया संन्यास

Loading...

वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज क्रिस गेल!
क्रिस गेल (Chris Gayle) को अगर वेस्टइंडीज का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा, कम से कम आंकड़े तो इसी बात की तस्दीक करते हैं. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे मैच खेले, उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 10,480 रन बनाए.

India Vs West Indies: त्रिनिडाड में खेले गए तीसरे वनडे में क्रिस गेल ने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया
क्रिस गेल का बेमिसाल रिकॉर्ड


गेल वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 25 वनडे शतक लगाने वाले खिलाड़ी रहे. वो वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 330 वनडे छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं. साथ ही वो वेस्टइंडीज के इकलौते बल्लेबाज हैं जिसने वनडे में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है.  टी20 में भी गेल सबसे ज्यादा रन और छक्के लगाने वाले विंडीज खिलाड़ी हैं. टेस्ट में भी गेल ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 98 छक्के लगाए.

क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, आखिरी पारी में ठोके 41 गेंदों में 72 रन
First published: August 14, 2019, 9:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...