एक मैच तक भी कायम नहीं रहा रोहित का रिकॉर्ड, कोहली ने की बराबरी

सीरीज के तीसर मैच में रोहित शर्मा नहीं प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 8:20 AM IST
एक मैच तक भी कायम नहीं रहा रोहित का रिकॉर्ड, कोहली ने की बराबरी
तीसरे टी20 में कोहली ने लगाया था अर्धशतक
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 8:20 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची टीम इंडिया ने गुयाना में खेले गए तीसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करके सीरीज क्लीन स्वीप की. भारत ने इससे पहले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए दोनों टी20 मैचों में भी जीत दर्ज की थी. टीम की जीत में कप्तान विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई. कोहली ने 45 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके शामिल थे.
विराट कोहली ने अपनी इस पारी के साथ ही भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के अहम टी20 रिकॉर्ड की बराबरी की. टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 50+ रनों की पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंच गए. इस सीरीज से पहले दोनों ही खिलाड़ियों ने 20-20 अर्धशतकीय पारियां खेली थी. सीरीज के दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने 51 गेंदों पर 67 रन बनाए थे और टी20 में अपना 21वीं बार अर्धशतकीय पारी खेली थी. रोहित ओशाने थॉमस की गेंद पर हेटमायर को कैच थमाकर पवेलियन लौटे थे. कोहली का बल्ला इस मैच में नहीं चला था और वह 23 गेंदों में केवल 28 रन बना पाए थे.

कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 में अब तक 21 बार 50+ रनों की पारी खेली है
विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 में अब तक 21 बार 50+ रनों की पारी खेली है


हालांकि सीरीज के तीसरे मैच में कोहली ने 59 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर रोहित की बराबरी कर ली. कोहली भी ओशाने थॉमस की गेंद पर इवन लुइस को कैच थमा बैठे. आपको बता दें रोहित शर्मा सीरीज के तीसरे मैच खेलने नहीं उतरे थे. इस लिस्ट में कोहली और रोहित के बाद मार्टिन गप्टिल है जिन्होंने 16 अर्धशतकीय पारियां खेली.

कोहली के अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी इस मैच में अर्धशतक लगाया. ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 4 चौके लगाए. उन्होंने पहले क्रीज पर आकर गेंद पर अपनी नजरें जमाई और उसके बाद उन्होंने अपने हाथ खोले. पंत ने महज 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. ये टी20 में उनका पहला अर्धशतक है.

ऋषभ पंत के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज की टीम, धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर जिताया मैच

धोनी की डांट से रो पड़े थे दीपक चाहर, अब वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के निकाले आंसू!
First published: August 7, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...