India vs West Indies: पहले वनडे में इन बड़े रिकॉर्डस को तोड़ सकते हैं कप्तान कोहली

विराट कोहली (virat kohli) के नाम पहले से ही भारत और वेस्टइंडीज (India vs West indies) के बीच वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:20 AM IST
India vs West Indies: पहले वनडे में इन बड़े रिकॉर्डस को तोड़ सकते हैं कप्तान कोहली
विराट कोहली के नाम पहले से ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:20 AM IST
भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli) के लिए इंग्लैंड में हुआ वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा. वर्ल्ड में कोहली एक भी शतक नहीं लगा पाए, लेकिन दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में वर्ल्ड कप की कमी को पूरा करने उतरेंगे.

विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड हैं और अब उनकी नजरें वनडे सीरीज में भी जीत के साथ कुछ खास रिकॉर्ड अपने नाम करने पर हैं.

विराट कोहली के नाम पहले से ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. भारतीय कप्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 33 मैचों में 70.81 की औसत से 1912 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा सात शतक भी जड़े हैं.

सचिन से इस मामले में आगे हैं तेंदुलकर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबले में  सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में  कोहली सचिन तेंदुलकर से काफी आगे हैं. सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ  वनडे में 39 मैचों में 1573 रन बनाए थे. दिग्गज डेसमंड हेन्स 36 मैचों में 1357 रनों के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं.

विराट कोहली पहले वनडे में रामरनेश सरवन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. जिसके नाम कैरेबियाई जमीं पर बतौर बल्लेबाज मेजबान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. रामनरेश ने 17 मैचों में 700 रन बनाए थे. कोहली उनके इस रिकॉर्ड से 144 पीछे हैं. कोहली ने 12 मैचों में 556 रन बनाए थे.

क्रिस गेल के पास कोहली से आगे निकलने का मौका
Loading...

क्रिस गेल के पास विराट कोहली और रामनरेश के रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका है.


वहीं कैरेबियाई स्टार क्रिस गेल 512 रनों के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं और उनके पास भी विराट कोहली और रामनरेश के रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका है. पहले गेल  वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपने फैसले को बदलते हुए इसे भारत के दौरे तक टाल दिया.

वहीं विराट कोहली के पास भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच में  कैरेबियाई जमीं पर मेजबान के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाला बल्लेबाज बनने का भी मौका है. अगर वो ऐसा कर देते हैं तो हेन्स से आगे निकल जाएंगे. हेन्स और कोहली दोनाें के नाम दो- दो शतक हैं और कोहली के पास कैरेबियाई दिग्गज से आगे निकलने का सुनहरा मौका है.
First published: August 7, 2019, 9:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...