IND vs WI: विराट कोहली बोले, कप्तानी नाम के आगे लगाती है सिर्फ "C"

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 4:05 PM IST
IND vs WI: विराट कोहली बोले, कप्तानी नाम के आगे लगाती है सिर्फ
विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया की टेस्ट मैचों में यह 28वीं जीत है
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 4:05 PM IST
विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में विजयी आगाज किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए हैं. जीत के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान अपनी इस उपलब्धि पर कहा कि यह टीम की एक सामूहिक कोशिश है. साथ ही उन्होंने कहा कि कप्तानी सिर्फ आपके नाम के आगे 'सी' लगाती है.

कोहली की अगुआई में टीम इंडिया की यह 28वीं जीत है. उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है. जिनकी अगुआई में भारत ने 27 टेस्ट मैच जीते हैं. भारतीय कप्तान ने कहा कि कप्तानी आपके नाम के आगे सिर्फ एक 'सी' लगाती है. यह सब टीम की कोशिश है. कोहली ने साथ ही वेस्टइंडीज टीम के बारे में कहा कि वेस्टइंडीज की टीम समझ जाएगी कि उन्हें किन विभागों में सुधार की जरूरत है.



कैरेबियाई गेंदबाजों के कायल हुए विराट 

वेस्टइंडीज का गेंदबाजी विभाग काफी शानदार है. कीमार रोच और जेसन होल्डर शानदार गेंदबाज रहे. कप्तान ने कहा कि अगर वह बोर्ड पर और रन लगाने में सफल रहे तो वह टेस्ट क्रिकेट में काफी खतरनाक प्रतिद्वंद्वी होंगे.

 

इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के कुल 120 अंक हो गए हैं

Loading...

टीम इंडिया  (Team India) ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में 318 रन और दूसरे टेस्ट मैच में 257 रन रनों से मात दी. इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के कुल 120 अंक हो गए हैं और इसके दम पर टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई है. टीम इंडिया (Team India) का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो गया है और अब उनके सामने अगली चुनौती साउथ अफ्रीका की होगी. भारत टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए साउ‌थ अफ्रीकन टीम की मेजबानी करेगा, जो 15 सितंबर से शुरू होगी.

शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पर BCCI उठाएगा ये कदम

वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 8:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...