India vs West Indies, 2nd T20: भारत ने 22 रन से जीता मैच, सीरीज की अपने नाम

बारिश के चलते वेस्टइंडीज की पारी 15.3 ओवर के बाद आगे नहीं बढ़ पाई और भारत ने डीएलएस के लागू होने के बाद 22 रन से जीत दर्ज की

भाषा
Updated: August 5, 2019, 12:09 AM IST
India vs West Indies, 2nd T20: भारत ने 22 रन से जीता मैच, सीरीज की अपने नाम
भारत ने मैच में जीत दर्ज की
भाषा
Updated: August 5, 2019, 12:09 AM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका में चल रही टी20 सीरीज को रविवार को भारत ने अपने नाम कर लिया. भारत ने सीरीज के दूसरे मैच में डीएलएस के लागू होने के बाद 22 रन से जीत दर्ज की. भारत ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की शानदार शुरुआत के दम पर 20 ओवर में 167 रन बनाए. 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 15.3 ओवर में चार विकेट खोकर केवल 98 रन बना पाई जिसके बाद बारिश के चलते मैच शुरू नहीं हो पाया.

पहले टी20 की ही तरह रविवार को भी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही. मैच में ओपनिंग करने आए सुनील नारायण (4) और इवन लुइस (0) आठ रन के कुल स्कोर पर ही वापस लौट गए. इसके बाद निकोल्स पूरन और रौवमैन पॉवेल ने तीसरे विकेट के लिए अहम 74 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को क्रुणाल पंड्या ने 14वें ओवर में तोड़ा और दोनों बल्लेबाजों को वापस भेजा. ओवर की दूसरी गेंद निकोल्स पूरन (19) बाउंड्री के पास खड़े मनीष पांडे को कैच थमा दिया. इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर पॉ़वेल एलबीडब्ल्यू हो गए.

वेस्टइंडीज 15.3 ओवर में 98 रन बना पाई और बारिश आ गई
वेस्टइंडीज 15.3 ओवर में 98 रन बना पाई और बारिश आ गई


भारत ने बनाए थे 167 रन

रोहित शर्मा के अर्धशतक से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को  पांच विकेट पर 167 रन बनाए. रोहित ने 51 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली. उन्होंने शिखर धवन (23) के साथ पहले विकेट के लिए 67 और कप्तान विराट कोहली (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की. कृणाल पंड्या ने भी अंत में 13 गेंद में नाबाद 20 रन बनाए.

कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद रोहित और शिखर धवन (23) ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित ने थामस की मैच की पहली गेंद पर चौके के साथ खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में भी चौका मारा. धवन ने भी थॉमस पर चौका जड़ा.

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की थी
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की थी

Loading...

रोहित शर्मा ने तोड़ा छक्कों का रिकॉर्ड

भारत ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 52 रन बनाए. तेज गेंदबाज कीमो पाल ने धवन को बोल्ड करके वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. धवन ने 16 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे.

रोहित ने सुनील नारायण पर छक्के के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक छक्के के गेल के रिकॉर्ड को तोड़ा और फिर इस ऑफ स्पिनर पर एक रन के साथ 40 गेंद में 17वां अर्धशतक पूरा किया. रोहित हालांकि अगले ओवर में थॉमस की गेंद को हवा में लहराकर शिमरोन हेटमायर को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने 51 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे. ऋषभ पंत भी सिर्फ चार रन बनाने के बाद थामस की गेंद को थर्डमैन पर कायरन पोलार्ड के हाथों में खेल गए जबकि कोटरेल ने कोहली को बोल्ड करके भारत को चौथा झटका दिया. कॉटरेल ने इसके बाद मनीष पांडे (06) को भी विकेटकीपर निकोलस पूरण के हाथों कैच कराया.

कृणाल ने अंतिम ओवर में पाल पर लगातार दो छक्कों के साथ 28 गेंद के बाउंड्री के सूखे को खत्म किया. रवींद्र जडेजा (नाबाद 09) ने भी इस ओवर में छक्का मारा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 12:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...