वेस्टइंडीज दौरे पर दुनिया करेगी विराट कोहली को 'सलाम', ये है वजह!

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंच चुकी है, जहां कप्तान विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका है

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 6:25 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर दुनिया करेगी विराट कोहली को 'सलाम', ये है वजह!
टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान बनने वाले हैं विराट कोहली!
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 6:25 PM IST
विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंच चुकी है. भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के पहले दो टी20 मैच फ्लोरिडा में 3 और 4 अगस्त को खेले जाने हैं. वैसे वेस्टइंडीज दौरा बतौर कप्तान विराट कोहली के लिए काफी अहम है. दरअसल विराट कोहली इस दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. विराट कोहली अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट जीत लेते हैं तो वो भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन जाएंगे.

आपको को बता दें कि कप्तान के तौर पर एम एस धोनी के नाम भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने का रिकॉर्ड है. धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में 27 मैच जीते हैं. वहीं विराट कोहली ने 46 मैचों में 26 मैचों में जीत हासिल की है. ऐसे में सिर्फ दो टेस्ट जीतकर कोहली विराट इतिहास रच देंगे.

टीम इंडिया


बल्लेबाज के तौर पर भी तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

विराट कोहली सिर्फ कप्तान ही नहीं एक बल्लेबाज के तौर पर भी बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं. विराट कोहली अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर 19 रन और बना लेते हैं तो वो विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

विराट कोहली


जावेद मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 पारियों में कुल 1930 रन बनाए हैं वहीं कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 33 पारियों में 1912 रन बनाए हैं. ऐसे में कोहली के बल्ले से 19 रन निकलते ही मियांदाद को पछाड़ देंगे. इसके अलावा विराट अगर वनडे सीरीज में 88 रन बनाते हैं तो वो कैरेबियाई टीम के खिलाफ 2 हजार रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे.
Loading...

युवराज और अंबाती रायडू के बाद अब टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी ने लिया संन्यास

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजपूत ने किया टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 5:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...