लाइव टीवी

IND vs WI: मैन ऑफ द मैच बने विराट कोहली, दिग्गजों के इस क्लब में भी बादशाहत कायम

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 9:05 AM IST
IND vs WI: मैन ऑफ द मैच बने विराट कोहली, दिग्गजों के इस क्लब में भी बादशाहत कायम
विराट कोहली इस साल भी आठ या उससे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच रहे

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाबाद 94 रन बनाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 9:05 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में उन्होंने नाबाद 94 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाई. कोहली ने 50 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए छह चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए. जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसके साथ ही उन्हाेंने एक ऐसा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, जिसके आस पास आज तक कोई खिलाड़ी पहुंच भी नहीं सका.

india vs west indies, virat kohli, sports news, cricket, bcci, rohit sharma भारत बनाम वेस्टइंडीज, क्रिकेट, विराट कोहली, टीम इंडिया, स्पोर्ट्स न्यूज,
विराट कोहली ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों उन्हें चेज किंग कहा जाता है.


कोहली सबसे ज्यादा आठ या उससे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में मैन ऑफ द मैच बनने वाले दुनिया ने पहले खिलाड़ी हैं. वह तीसरे कैलेंडर ईयर में भी आठ या उससे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच रहे. 2019 से पहले 2012 और 2019 में भी वह आठ या उससे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच रहे थे. वहीं इस लिस्ट में डीन जोन्स, डी सिल्वा, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), सचिन तेंदुलकर,क्लूजनर,  रिकी पोंटिंग, दिलशान, हफीज और रोहित शर्मा सिर्फ एक ही कैलेंडर ईयर में ही ऐसा कर पाए.

हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. भारत की जीत के हीरो रहे विराट कोहली, जिन्होंने 50 गेंदों में नाबाद 94 रनों की पारी खेली. विराट कोहली के अलावा केएल राहुल ने भी 62 रन बनाए और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. विराट की दमदार पारी की वजह से भारत ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. आइए आपको बताते हैं विराट कोहली की इस स्पेशल पारी की 5 हैरतअंगेज बातें.
हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया.


112वीं बार कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया 75 से ज्यादा रन
इससे साथ ही कोहली ने इस मैच में खास मुकाम भी हासिल किया है. विराट कोहली  (Virat Kohli) ने हैदराबाद में 75 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाते हुए कमाल किया. कोहली ने 112वीं बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 से ज्यादा का स्कोर बनाया. इसके साथ ही उन्होंने जैक कैलिस को पछाड़ा और रिकी पोंटिंग की बराबरी की. इससे मामले विराट कोहली  (Virat Kohli) अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से पीछे हैं जिन्होंने 168 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 से ज्यादा रनों की पारी खेली है. हैदराबाद में कोहली ने अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया. वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ा. साथ ही उनके टी20 इंटरनेशनल में 2500 रन भी पूरे हो गए.

केएल राहुल का कमाल, भारतीय जमीन पर सबसे तेज बनाए 3 हजार रनविराट कोहली ने बरपाया वेस्टइंडीज पर कहर, जानिए उनकी पारी की 5 हैरतअंगेज बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर