India vs West Indies: अपनी टीम के बल्लेबाजों से निराश हैं कप्तान जेसन होल्डर

भाषा
Updated: August 25, 2019, 2:46 PM IST
India vs West Indies: अपनी टीम के बल्लेबाजों से निराश हैं कप्तान जेसन होल्डर
जेसन होल्डर वेस्टइंडीज के कप्तान हैं

भारत ने इशांत शर्मा (Ishanth sharma) (43 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज (West Indies) की पहली पारी को 74.2 ओवर में 222 रन पर समेट दिया.

  • Share this:
वेस्टइंडीज (West Indies)  के शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि चुनौतियों के सामने नहीं टिक पाना एक आम चीज बन गयी है. भारत (India) के पहली पारी के 297 रन के स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम विश्व चैंपियनशिप (World Test Championship) के शुरुआती टेस्ट मैच में 222 रन पर सिमट गयी थी. होल्डर ने इस पर निराशा व्यक्त की.

होल्डर ने कहा, ‘बहुत निराश हूं. यह हमारे बल्लेबाजों के लिये अब सामान्य चीज बन गई है. हमारे शीर्ष क्रम के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं जबकि मध्यक्रम और निचलेक्रम ने काफी बेहतरीन काम किया है.’ उन्होंने कहा, ‘लड़के अच्छा कर रहे हैं, उनका प्रयास बेहतरीन है. यह पिच ऐसी नहीं है कि आप किसी टीम को सस्ते में समेट दो. हमें उम्मीद है कि हम भारत को जल्दी रोककर लक्ष्य का पीछा करेंगे.’

फ्लॉप रहे थे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

अजिंक्य रहाणे के लगातार अर्धशतक और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को स्टंप तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 185 रन बनाकर मैच पर पकड़ मजबूत कर ली. भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में लंच के बाद तीन विकेट गंवा दिये लेकिन कप्तान कोहली (नाबाद 51) और उपकप्तान रहाणे (नाबाद 53) ने मोर्चा संभाला और कोई विकेट नहीं गिरने दिया. रहाणे ने पहली पारी में भी 81 रन की पारी खेली थी. इससे भारत की कुल बढ़त 260 रन की हो गयी है और उसके सात विकेट बाकी हैं जबकि दो दिन का खेल बचा है.

भारत ने इससे पहले इशांत शर्मा (43 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की पहली पारी को 74.2 ओवर में 222 रन पर समेट दिया. भारतीय टीम ने पहली पारी में 297 रन बनाये थे जिससे पहली पारी के आधार पर टीम को 75 रन की बढ़त मिली. इशांत शर्मा के अलावा भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (48 रन पर दो विकेट) और रविन्द्र जड़ेजा (64 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली.

IND vs WI: केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा-तकनीक को बढ़ा-चढ़ाकर किया जाता है पेश

INDvsWI: कोहली और रहाणे की जोड़ी ने किया कमाल, तोड़ा तेंदुलकर-गांगुली का बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...