क्रिस गेल को बड़ा झटका, ये इच्छा रह गई अधूरी, मैदान से नहीं कह सकेंगे अलविदा

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने संकेत दिए थे कि वह एक और टेस्ट मैच खेलकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहना चाहते हैं. मगर चयनकर्ताओं ने उन्हें भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं है. ऐसे में इस प्रारूप में वे मैदान से विदाई नहीं ले सकेंगे.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 9:28 AM IST
क्रिस गेल को बड़ा झटका, ये इच्छा रह गई अधूरी, मैदान से नहीं कह सकेंगे अलविदा
क्रिस गेल ने अपने गृह मैदान पर आखिरी टेस्ट खेलकर संन्यास लेने के संकेत दिए थे, लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 9:28 AM IST
वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार क्रिस गेल (Chris Gayle) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंत जल्द ही होने वाला है. हालांकि, उन्होंने वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया था, लेकिन वर्ल्ड कप के दौरान ही उन्होंने साफ कर दिया कि भारतीय टीम (Team India) के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे.

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम करके की है. हालांकि टी-20 सीरीज में क्रिस गेल वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं थे. गेल तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम से जुड़ गए हैं, लेकिन पहले मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह अपने करियर की सबसे धीमी पारी खेलकर आउट हो गए. उन्होंने 31 गेंद पर चार रन बनाए. हालांकि बारिश के चलते यह मैच रद्द घोषित कर दिया गया.

क्रिस गेल अपने वनडे करियर का आखिरी मुकाबला बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलेंगे जो भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच होगा. माना जा रहा है कि गेल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी मुकाबला भी ये मैच ही साबित होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि चयनकर्ताओं ने टेस्ट सीरीज के लिए क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं किया है.


cricket, bcci, chris gayle, indian cricket team, west indies cricket team, india vs west indies, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, क्रिस गेल, क्रिस गेल रिटायरमेंट
क्रिस गेल ने 103 टेस्ट मैच के अपने करियर में 7214 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 333 रन है.


आखिरी टेस्ट खेलकर संन्यास लेना चाहते थे गेल

दरअसल, क्रिस गेल वेस्टइंडीज टीम के लिए 103 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने अपना पिछला टेस्ट सितंबर 2014 में खेला था. हालांकि उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान इस बात के संकेत दिए थे कि वह एक और टेस्ट मैच खेलकर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहना चाहते हैं. मगर अब चयनकर्ताओं ने गेल की भावनात्मक विदाई को खुद पर हावी होने नहीं दिया और उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है.
Loading...

103 टेस्ट में बनाए हैं 7214 रन

गेल ने 103 टेस्ट के अपने करियर में 7214 रन बनाए. उनका सर्वाधिक स्कोर 333 रन है. हालांकि गेल के लिए टेस्ट टीम में न चुना जाना इसलिए भी झटका है क्योंकि 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट उनके गृह मैदान जमैका के सबीना पार्क में ही होना है.

cricket, bcci, chris gayle, indian cricket team, west indies cricket team, india vs west indies, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, क्रिस गेल, क्रिस गेल रिटायरमेंट
भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला क्रिस गेल के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा.


वेस्टइंडीज की अंतरिम चयन समिति ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड पर 2-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम पर ही भरोसा जताया है. हालांकि इसमें चोटिल एल्जारी जोसेफ और जोमेल वारिकान शामिल नहीं हैं. रहकीम कॉर्नवाल का 22 अगस्त से शुरू हो रहे पहले मैच से टेस्ट डेब्यू हो सकता है. 26 साल के कॉर्नवाल ने 55 फर्स्ट क्लास मैच में 260 विकेट लिए हैं.

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग बेथवेट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शे होप, कीमो पॉल, कीमार रोच.

 
First published: August 10, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...