लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के खिलाफ मयं‌क अग्रवाल लेंगे चोटिल शिखर धवन की जगह

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 2:06 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ मयं‌क अग्रवाल लेंगे चोटिल शिखर धवन की जगह
शिखर धवन चोटिल हैं और उनकी जगह मयं‌क अग्रवाल के नाम की सिफारिश की गई है

टीम इंडिया (Team India) को 15 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 2:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal ) वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में चोटिल शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  की जगह लेंगे. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी.
धवन का घुटना सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गया था, जिसके बाद वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया. ऐसा लग रहा था कि धवन एकदिवसीय श्रृंखला से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन उनकी चोट अनुमान से ज्यादा गंभीर है. बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक अब शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल टीम का हिस्सा होंगे.

मयंक अग्रवाल ने सलामी बल्‍लेबाज के रूप में खुद को साबित किया है.
टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने सलामी बल्‍लेबाज के रूप में खुद को साबित किया है.


ठीक होने में धवन को लगेगा अभी समय

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को शुरु में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी-20 और वनडे दोनों सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन चोट के चलते टी-20 सीरीज में उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल किया गया. कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कहा था कि शिखर धवन की चोट पर नजर रखे हुए है. मेडिकल टीम का सुझाव है कि धवन को ठीक होने में अभी कुछ और दिन लगेंगे ताकि पूरी तरह ठीक होकर मैदान में उतर सकें.

Mayank Agarwal, india vs west indies, cricket, shikhar dhawan, cricket, bcci, भारत बनाम वेस्टइंडीज, मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
शिखर धवन अस्‍पताल में डॉक्‍टर्स के साथ.


टी20 सीरीज पर टीम इंडिया की नजरफिलहाल ताे टीम इंडिया की नजर दो बार की टी20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के ‌खिलाफ टी20 सीरीज जीतने पर है. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा. सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने अपने नाम किया था, जबकि दूसरे मुकाबले को जीतकर कैरेबियाई टीम ने सीरीज बराबर कर दी. जिससे सीरीज काफी रोमांचक हो गई है. साथ ही यह भी देखना दिलचस्प होगा कि निर्णायक मुकाबले में क्या संजू सैमसन को मौका मिल पाता है या नहीं, क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हर तरह से टीम को निराश कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को आजमाएगा या उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

(भाषा इनपुट के साथ)
बड़ी खबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ मयं‌क अग्रवाल लेंगे चोटिल शिखर धवन की जगह!

मुरली विजय का बवाल, हाथ पकड़कर अंपायर ने रोका, बल्लेबाज को अब मिली कड़ी सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 10:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर