India vs West indies: भारत के खिलाफ ‌क्रिस गेल आज जड़ेंगे 'तिहरा शतक', तोड़ सकते हैं लारा का बड़ा रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच क्रिस गेल (chris gayle) का 300वां वनडे मैच होगा.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:08 AM IST
India vs West indies: भारत के खिलाफ ‌क्रिस गेल आज जड़ेंगे 'तिहरा शतक', तोड़ सकते हैं लारा का बड़ा रिकॉर्ड
क्रिस गेल आज अपना 300वां वनडे खेलेंगे
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:08 AM IST
भारत और वेस्टइंडीज (India vs West indies) के खिलाफ आज ‌त्रिनिदाद में तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा और इस मुकाबले में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (chris gayle)  तिहरा शतक लगाने के लिए तैयार बैठे हैं. ‌ अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंचे गेल आज अपना 300वां वनडे मैच खेलने उतरेंगे और इसी के साथ 300 मैच खेलने वाले पहले कैरेबियाई क्रिकेटर बन जाएंगे.

39 वर्षीय गेल ने 37.80 की औसत और 86.97 ‌की स्ट्राइक रेट से 10 हजार 397 रन बनाए हैं. उन्होंने अभी तक वनडे करियर में 25 शतक और 53 अर्धशतक जड़े हैं.

गेल के पास साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स से भी आगे निकलने का  मौका है. डिविलियर्स और गेल दोनों के नाम वनडे क्रिकेट में 25 शतक लगाने का मौका है. गेल को उनसे आगे निकलने के लिए एक शतक की जरूरत है.

पहले मैच में की थी करियर की सबसे धीमी बल्लेबाजी

 

क्रिस गेल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज बनने से सिर्फ नौ रन दूर हैं.


गेल के पास अपने यादगार मुकाबले में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का भी रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. लारा सबसे अधिक रन बनाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में  10405 रन बनाए. जबकि गेल उनके इस रिकॉर्ड से सिर्फ नौ रन ही पीछे हैं.
Loading...

हालांकि एक मैच में नौ रन बनाना आक्रामक बल्लेबाज गेल के लिए कोई बड़ी बात नहीं हैं, लेकिन सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 31 गेंदों पर सिर्फ चार बनाए ‌थे, जो उनके करियर की सबसे धीमी बल्लेबाजी में से एक थी. हालांकि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया.

गेल के अपने वनडे करियर में 1119 चौके और 326 छक्के लगाए हैं. गेल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 147 गेंदों पर 215 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के लगाए थे.

एक हाथ में छतरी और एक में बल्ला, आखिर क्या कर रहे हैं रोहित?

इंडिया के कोच चुनने में देरी! कोहली को नहीं मिलेगी तवज्‍जो
First published: August 11, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...