Home /News /sports /

india vsengland rishabh pant 89 ball century sachin tendulkar irfan pathan hailed indian wicketkeeper for his batting

IND vs ENG: 'अद्भुत...सुपरस्टार...पंत का पंच', विकेटकीपर के शतक पर दिग्गजों ने बांधे तारीफों के पुल

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट में शानदार शतक जड़ा. (Indian cricket team instagram)

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट में शानदार शतक जड़ा. (Indian cricket team instagram)

India vs England Edgbaston test: ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट में धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने 89 गेंद में अपना शतक पूरा किया. पंत ने यह पारी ऐसे मौके पर खेली, जब भारत ने 100 रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ 222 रन की पार्टनरशिप कर, भारत को मुश्किल से बाहर उबारा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 89 गेंद में शतक ठोक टीम को संकट से उबारा. टीम इंडिया ने एक समय 100 रन के भीतर ही पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद पंत ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 222 रन की बड़ी पार्टनरशिप की और भारत को पहले दिन 300 के पार पहुंचाने में अहम रोल निभाया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 338 रन बना लिए हैं. फिलहाल जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर हैं. मोहम्मद शमी उनका साथ निभा रहे हैं.

पंत ने 111 गेंद में 146 रन की पारी खेली. उन्हें जो रूट ने आउट किया. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 89 गेंद पर शतक लगाया. यह पंत के टेस्ट करियर का 5वां शतक है. अपने पांच टेस्ट शतकों में से पंत ने चार सेंचुरी विदेशी जमीन पर ही लगाए हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ उनका तीसरा शतक है. वहीं, इंग्लैंड में पंत का दूसरा शतक है. इससे पहले 2018 में केनिंग्टन ओवल में उन्होंने सेंचुरी जड़ी थी. इस पारी को देखकर पूर्व क्रिकेटर भी पंत के मुरीद हो गए. सबके दिल खोलकर इस बल्लेबाज की तारीफ की.

पंत के मुरीद हुए दिग्गज
सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ पंत के शतक को लेकर ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, “वाकई अद्भुत पारी, शानदार. रवींद्र जडेजा की भी अहम पारी. स्ट्राइक बेहतर रोटेट की.” इरफान पठान ने भी पंत की जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा, “ऋषभ पंत… और टेस्ट में उनका पंच जारी है. उन्हें सुपर स्टार कहने की वजह सामने है.” हरभजन सिंह ने ट्वीट किया. शानदार शतक, जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी..इसे जारी रखो.

सचिन तेंदुलकर ने शतकीय पारी खेलने के लिए ऋषभ पंत की तारीफ की. (Sachin Tendulkar Twitter)

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज इयान बिशप भी यह पारी देखकर पंत के फैन हो गए. उन्होंने लिखा, “ऋषभ पंत की तरफ से वाकई अद्भुत पारी, 98/5 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा के साथ शानदार पार्टनरशिप.” बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी पंत की तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, “दबाव में टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी. जडेजा से इससे बेहतर की उम्मीद नहीं की जा सकती. कल भारत को 375 रन के पार पहुंचाए…”

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने जैक लीच के एक ओवर में ठोके 22 रन, एक हाथ से लगाया गगनचुंबी छक्का, Video

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने शतक जड़कर भारत को 330 रन के पार पहुंचाया, जडेजा की भी उम्दा पारी

पंत के टेस्ट में 2 हजार रन पूरे
पंत एजबेस्टन टेस्ट में जब 80 रन पर थे, तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2 हजार रन भी पूरे किए. वे ऐसा करने वाले भारत के चौथे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, सैयद किरमानी, फारुख इंजीनियर टेस्ट में दो हजार रन बना चुके हैं. 24 साल के पंत टेस्ट में दो हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए.

Tags: India Vs England, Irfan pathan, Rishabh Pant, Sachin tendulkar, Sourav Ganguly

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर