IND W vs ENG W: शेफाली, स्‍नेहा सहित 5 भारतीय खिलाड़ियों ने किया डेब्‍यू, सभी ने मचाया कोहराम

स्नेह राणा डेब्यू टेस्ट में 4 विकेट और 50+ रन बनाने वाली पहली भारतीय बनीं. (AP)

भारतीय टीम करीब 7 साल बाद टेस्‍ट मैच खेलने मैदान पर उतरी थी. भारत की तरफ से इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच में 5 खिलाड़ियों ने डेब्‍यू किया था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. सात साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्‍ट खेलने वाली भारतीय महिला टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रही. भारत की तरफ से 5 भारतीय खिलाड़ियों ने एक साथ डेब्‍यू किया था और सभी ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में ही कोहराम मचा दिया. इस मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड ने 9 विकेट पर 396 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की.

    जवाब में भारत की पहली पारी 233 रन पर सिमट गई और फॉलोऑन खेलते हुए भारत ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रॉ करवा लिया. डेब्‍यू करने वाली शेफाली वर्मा (Shafali Verma) मैन ऑफ द मैच रही. शेफाली ने पहली पारी में 96 रन और दूसरी पारी में 63 रन की पारी खेली.

    पहले टेस्‍ट में गेंद और बल्‍ले दोनों से कमाल 

    दीप्ति शर्मा ने डेब्‍यू करते हुए पहले मैच में 65 रन पर 3 विकेट लिए. फिर 29 और 54 रन की बेहतरीन पारी खेली. तानिया भाटिया पहली पारी में खाता नहीं खोल पाई. मगर दूसरी पारी में उन्‍होंने 44 रन की पारी खेली. पूजा वस्‍त्राकर ने एक विकेट लेने के साथ ही दोनों पारियों में 12-12 रन की पारी खेली. स्‍नेह राणा ने नाबाद 80 रन की पारी खेलकर भारत को हार से बचा लिया. राणा ने इससे पहले 131 रन पर 4 विकेट लिए.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final: पहले बल्लेबाजी टीम इंडिया के पक्ष में, दो टेस्ट में मिली है जीत

    WTC Final: टीम इंडिया ने भी दी 'फ्लाइंग सिख' को श्रद्धांजलि, काली पट्टी बांधकर मैच खेल रही

    शेफाली वर्मा टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला बल्लेबाज बन गई हैं. शेफाली इस उपलब्धि को हासिल करने वालीं दुनिया की चौथी महिला बल्लेबाज बन गई हैं. जबकि स्‍नेह राणा डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक और 4 विकेट लेने वाली पहली भारतीय बनीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.