INDvWI: खराब मौसम से रुका मैच, अगर दोबारा शुरू नहीं हुआ तो ये होगा नतीजा

मैच रोके जाने के समय वेस्‍टइंडीज ने 15.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 92 रन बना लिए थे. कायरन पोलार्ड 8 और शिमरॉन हेटमायर 6 रन बनाकर नाबाद थे.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 11:36 PM IST
INDvWI: खराब मौसम से रुका मैच, अगर दोबारा शुरू नहीं हुआ तो ये होगा नतीजा
वेस्टइंडीज दो विकेट खो चुकी है
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 11:36 PM IST
इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच 3 टी20 मैचों का दूसरा मुकाबला खराब मौसम के चलते रूक गया है. घने काले बादलों और तेज हवाओं के चलते अंपायरों ने विंडीज पारी के 16वें ओवर में मैच रोक दिया. इसके बाद दोनों टीमें ड्रेसिंग रूम लौट गई. मैच रोके जाने के समय वेस्‍टइंडीज ने 15.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 99 रन बना लिए थे. कायरन पोलार्ड 8 और शिमरॉन हेटमायर 6 रन बनाकर नाबाद थे. विंडीज टीम को यह मैच जीतने के लिए अभी 27 गेंद में 70 रन की जरूरत है. इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 167 रन बनाए थे.

120 रन होना चाहिए था स्‍कोर
अगर अब मौसम सही नहीं होता है और मैच यहीं खत्‍म हो जाएगा तो इंडिया आसानी से जीत जाएगा. डकवर्थ लुईस सिस्‍टम के तहत वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर इस समय 120 रन होना चाहिए था. ऐसे में इंडिया वर्तमान हालात में 22 रन से जीत जाएगा. इससे पहले कि ओवरों में कटौती जाए मैच में अभी एक घंटे का वक्‍त है. लेकिन समस्‍या यह है कि मैच में अब इतने ओवर बचे नहीं हैं. विंडीज पारी में केवल 4.3 ओवर का खेल बकाया है.

क्रुणाल पंड्या ने एक ही ओवर में हासिल किए दो विकेट
क्रुणाल पंड्या ने एक ही ओवर में हासिल किए दो विकेट


बिजली चमकने के अलर्ट पर क्रिकेटरों को बुलाया
मैदान पर घने काले बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं. बादलों के साथ ही बिजली भी कड़क रही हैं. मैदान के काफी करीब बिजली चमकने के बाद खिलाड़ियों को मैदान से बुला लिया गया. बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. साथ ही खुले में बैठे दर्शकों से भी मैदान खाली करने को कहा गया है. काफी देर से मैदान की उत्‍तरी दिशा में काले बादल थे और तेज बिजली चमक रही थी. लेकिन मैदान के पास आने पर बिजली डिटेक्‍शन सिस्‍टम अलर्ट हो गया और मैच रोका गया.

rohit sharma, rohit sharma t20i sixes, t20i most sixes, rohit sharma chris gayle, rohit sharma t20 record, रोहित शर्मा, रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट, रोहित शर्मा सिक्‍स, रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट
रोहित शर्मा ने टी20 में बल्‍लेबाजी के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. (AP Photo)

Loading...

बिजली के अलर्ट पर मैदान खाली करना जरूरी
अमेरिका के फ्लोरिडा राज्‍य में नियम है कि बिजली का अलर्ट जारी होने के बाद मैच रोकने और खिलाड़ियों को वापस बुलाने के निर्देश हैं. ऐसा सभी मैचों में होता है फिर चाहे वह स्‍कूल स्‍तर हो या अंतरराष्‍ट्रीय मैच.

रोहित ने उड़ाई फिफ्टी
इससे पहले इंडिया ने रोहित शर्मा के अर्धशतक(67) और आखिरी ओवर में क्रुणाल पंड्या व रवींद्र जडेजा की तूफानी पारियों के बूते 5 विकेट पर 167 रन बनाए. रोहित के अलावा कप्‍तान विराट कोहली ने 28, शिखर धवन ने 23 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर में पंड्या ने 2 छक्‍के उड़ाए. वे 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. अच्‍छी शुरुआत के बाद मिडिल ओवरों में टीम इंडिया की पारी पटरी से उतर गई थी. लेकिन आखिरी ओवर से उसे 20 रन मिले जिससे उपयोगी स्‍कोर मिल गया.

रोहित बने टी20 क्रिकेट के शहंशाह, तोड़ा गेल का बड़ा रिकॉर्ड

ये क्रिकेटर देगा बैल की कुर्बानी, बेटे के साथ की खरीदारी
First published: August 4, 2019, 11:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...