ईशांत शर्मा की तूफानी गेंदबाजी से बिखरी वेस्टइंडीज ए टीम, सस्‍ते में निपटी


Updated: August 19, 2019, 7:27 AM IST
ईशांत शर्मा की तूफानी गेंदबाजी से बिखरी वेस्टइंडीज ए टीम, सस्‍ते में निपटी
ईशांत शर्मा.

भारत ने वेस्टइंडीज ए पर 200 रनों की बढ़त हासिल कर ली है

  • Share this:
ईशांत शर्मा (Ishant sharma) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा. भारत ने अपने शनिवार के स्कोर पांच विकेट पर 297 रन पर ही पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ए की शुरुआत खराब रही और ईशांत (21 रन पर 3 विकेट) और उमेश यादव (सात रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 40 ओवर में 120 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. सलामी बल्लेबाज कावेम हॉज (51) के अलावा वेस्टइंडीज ए का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया.

ईशांत  (Ishant sharma)  ने पांचवें ओवर में ही जेरेमी सोलोजानो (09) को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ब्रेंडन किंग (04) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज ए का स्कोर दो विकेट पर 30 रन किया. अनुभवी बल्लेबाज डेरेन ब्रावो भी 11 रन बनाने के बाद उमेश की गेंद पर राहुल को कैच दे बैठे जबकि रवींद्र जडेजा ने जेसन मोहम्मद (6) को रन आउट कर वेस्टइंडीज ए को चौथा झटका दिया.

ishant sharma, india vs west indies a, india tour of west indies, india vs west indies, ईशांत शर्मा, इंडिया वेस्‍टइंडीज, इंडिया प्रैक्टिस मैच, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इंडिया लाइव स्‍कोर
विकेट का जश्‍न मनाती इंडियन टीम.


लंच के बाद हॉज ने अपने 50 रन पूरे किए और कुछ देर बाद ईशांत शर्मा  (Ishant sharma)  के तीसरे शिकार बन गए. उन्‍होंने 51 रन की पारी खेली. जोनाथन कार्टर भी 26 रन बनाने के बाद कुलदीप यादव के शिकार हो गए. उन्‍होंने मयंक अग्रवाल को कैच थमा दिया. कार्टर का विकेट गिरते ही कैरेबियाई टीम  को संभलने का मौका ही नहीं मिला और पूरी टीम 181 रनों पर ही सिमट गई.

इसके बाद दूसरी पारी में उतरी भारतीय टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल 13 रन ही बना सके. वहीं अजिंक्य रहाणे 20 और हनुमा विहारी 48 रन बनाकर खेल रहे हैं.

टीम इंडिया पर हमले की धमकी वाली खबर मात्र अफवाह: BCCI

BCCI के इस विवादित नियम पर बहस, कई दिग्‍गज होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 7:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...