• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कटक वनडे से पहले टीम इंडिया की उड़ी नींदें, कोच के साथ मिलकर करनी पड़ी स्‍पेशल प्रैक्टिस

कटक वनडे से पहले टीम इंडिया की उड़ी नींदें, कोच के साथ मिलकर करनी पड़ी स्‍पेशल प्रैक्टिस

विराट कोहली प्रैक्टिस के दौरान. (AP Photo)

विराट कोहली प्रैक्टिस के दौरान. (AP Photo)

3 वनडे की सीरीज में भारत वेस्‍टइंडीज (India West Indies) 1-1 से बराबर हैं. चेन्‍नई में पहला वनडे वेस्‍टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था जबकि विशाखापत्‍तनम में भारत को जीत मिली थी.

  • Share this:
    कटक: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ होने वाले श्रृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे से पहले कड़ा अभ्यास किया. वह सबसे पहले पैड लगाकर आये और उन्होंने करीब आधे घंटे तक बल्लेबाजी की और फिर थ्रोडाउन अभ्यास किया. वैकल्पिक नेट सत्र में कोहली ने काफी समय तक बल्लेबाजी की जिसमें उन्होंने मैदानी स्ट्रोक के अलावा उठाकर शॉट भी खेले. बाकी बल्‍लेबाजों ने भी काफी देर प्रैक्टिस में समय दिया. गेंदबाजी के दौरान भी भारतीय खिलाड़ी काफी इंटेंस नजर आए. बता दें कि 3 वनडे की सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं. चेन्‍नई में पहला वनडे वेस्‍टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था जबकि विशाखापत्‍तनम में भारत को जीत मिली थी.

    ओस से चिंता में भारतीय कैंप
    भारतीय खिलाड़ी शाम में पड़ने वाली ओस से काफी चिंतित दिखे. उन्होंने क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के मार्गदर्शन में गीली गेंद से ट्रेनिंग की. श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘हमने कैच लपके तो गेंद पूरी तरह से गीली थी. हम तैयार हैं और जो भी बुरी परिस्थितियां होंगी, हम उनके लिये तैयार हैं.' विकेट के बारे में उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह दूसरी पारी में काफी तेज होगा और ओस इसमें अहम भूमिका निभाएगी. हम यहां पहले भी श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके हैं और शाम में आउटफील्ड में काफी ओस थी जो बहुत ज्यादा है.’

    india vs west indies odi, ind vs wi match, india west indies cuttack odi, cuttack odi match, कटक वनडेए इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, विराट कोहली प्रैक्टिस, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच
    रवींद्र जडेजा के साथ रवि शास्‍त्री. (AP Photo)


    कटक के बाराबाती स्‍टेडियम में आखिरी वनडे 3 साल पहले खेला गया था और इसमें काफी रन बने थे. भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 381 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्‍लैंड ने 8 विकेट पर 366 रन बना लिए थे. मार्च 2017 के बाद से इस मैदान पर कोई लिस्‍ट ए मैच नहीं हुआ है लेकिन इस साल की शुरुआत में घरेलू टी20 मुकाबले खेले गए थे. लेकिन उस समय बड़े स्‍कोर नहीं बने थे.

    कोहली का बुरा रिकॉर्ड
    वह बाराबती स्टेडियम में अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेंगे क्योंकि वह यहां सभी प्रारूपों के चार मैचों में केवल 34 रन ही बना सके हैं. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले दो वनडे में केवल 4 रन बनाए हैं. चेन्नई में उन्‍होंने 4 रन बनाए थे जबकि विशाखापत्तनम में वे पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे.

    india vs west indies odi, ind vs wi match, india west indies cuttack odi, cuttack odi match, कटक वनडेए इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, विराट कोहली प्रैक्टिस, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच
    कोच रवि शास्‍त्री के साथ विराट कोहली. (AP Photo)


    वहीं कटक में उन्‍होंने तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कुल 34 रन (3,22,1 और 8) बनाए हैं. वह भारत में जितने मैदानों पर कम से कम तीन मैच खेले हैं, उसे देखते हुए यह उनका न्यूनतम स्कोर है. कोहली यहां श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में खेले गए पिछले मैच (टी20 अंतरराष्ट्रीय) में नहीं खेले थे.

    6 साल पहले मोटा कहकर नहीं खिलाया उसने उड़ाए लगातार 2 शतक

    जब सचिन ने दर्द से लड़कर पाकिस्‍तान और डायरिया से जूझते हुए श्रीलंका को हराया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज