अंपायर पर भड़के रवींद्र जडेजा, गुस्‍से में दिखाई आंखें तो देना पड़ा ये फैसला

इंडिया वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के मैच के दौरान टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चलते अंपायर को वाइड का इशारा करना पड़ा.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 5:50 PM IST
अंपायर पर भड़के रवींद्र जडेजा, गुस्‍से में दिखाई आंखें तो देना पड़ा ये फैसला
रवींद्र जडेजा.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 5:50 PM IST
क्रिकेट में इन दिनों अंपायर काफी निशाने पर है. इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के पहले मैच में अंपायर जॉएल विल्‍सन और अलीम दार दोनों ने मिलकर कुल 20 ऐसे फैसले दिए थे जो गलत साबित हुए. इसके बाद अब इंडिया और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies)के बीच दूसरे वनडे के दौरान भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. इसमें टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चलते अंपायर को वाइड का इशारा करना पड़ा. यह घटना टीम इंडिया (Team India) के आखिरी ओवर में हुई. हालांकि वाइड देने पर गेंदबाज कार्लोस ब्रेथवेट बिगड़ गए और उन्‍होंने अंपायर से बहस की.

आखिरी ओवर की थी घटना
आखिरी ओवरों में टीम इंडिया को उम्‍मीदों के अनुसार रन नहीं मिले और उसके विकेट भी गिर गए. आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी क्रीज पर थे. कार्लोस ब्रेथवेट यह ओवर कर रहे थे. तीसरी गेंद स्‍टंप्‍स से काफी दूर ऑफ साइड में गिरी. जडेजा ने इस पर बल्‍ला नहीं चलाया और गेंद को विकेटकीपर के पास जाने दिया.

ravindra jadeja, india vs west indies, ind vs wi odi, ravindra jadeja umpire, gregory braithewaite, रवींद्र जडेजा, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, इंडिया वस स्‍टइंडीज स्‍कोर
वाइड दिए जाने से नाराज कार्लोस ब्रेथवेट.


साफ नजर आ रहा था कि गेंद जडेजा से दूर थी और टप्‍पा खाने के बाद बाहर की तरफ स्विंग भी हुई. जडेजा ने सोचा कि यह वाइड है और उन्‍होंने अंपायर की तरफ देखा. लेकिन जब उन्‍हें पता चला कि वाइड नहीं दी गई तो वे काफी देर तक अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट को देखते रहे.

ब्रेथवेट हुए गुस्‍सा
अंपायर ने इसके बाद वाइड गेंद का इशारा किया. लेकिन इसे देखकर गेंदबाजी कर रहे कार्लोस ब्रेथवेट बिगड़ गए. उन्‍होंने काफी गुस्‍से में अंपायर को देखा और काफी देर तक बात की थी. हालांकि वे ज्‍यादा कुछ नहीं कर पाए और गेंद वाइड ही रही.
Loading...

कोहली ने बनाया शतक
इससे पहले इंडिया की ओर से कप्‍तान विराट कोहली ने शतक (120) और श्रेयस अय्यर की फिफ्टी (71) की बदौलत बड़े स्‍कोर की नींव रखी. ये दोनों जब क्रीज पर थे तब लग रहा था कि इंडिया 300 से ज्‍यादा रन बनाएगा. लेकिन ये दोनों थोड़े से अंतराल में आउट हो गए. ऐसे में टीम इंडिया 7 विकेट पर 279 रन बना सकी. हालांकि बाद में यह स्‍कोर भी वेस्‍टइंडीज के लिए बड़ा साबित हुआ. इंडिया ने यह मैच 59 रन के अंतर से जीता.

INDvWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना

टूट गया ऑस्‍ट्रेलिया का धमाकेदार वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, इस अनजान सी टीम ने किया कमाल
First published: August 12, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...