पंत बने धोनी और कोहली को कर दिया मजबूर, टीम इंडिया की हुई बल्‍ले-बल्‍ले

इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच टी20 मैचों के पहले मुकाबले में पंत ने एक हद तक धोनी की जगह भरने की कोशिश की.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 10:43 PM IST
पंत बने धोनी और कोहली को कर दिया मजबूर, टीम इंडिया की हुई बल्‍ले-बल्‍ले
ऋषभ पंत.
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 10:43 PM IST
वेस्‍टइंडीज दौरे पर युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को एमएस धोनी की जगह लेने का मौका दिया गया है. टीम मैनेजमेंट अब तीनों फॉर्मेट में पंत पर दांव लगाएगा. हालांकि जरूरत पड़ने पर एमएस धोनी उनका मार्गदर्शन करेंगे. इस कड़ी में पंत का पहला असाइनमेंट वेस्‍टइंडीज दौरा है. यहां पर 3 टी20 मैचों के पहले मुकाबले में पंत ने एक हद तक धोनी की जगह भरने की कोशिश की. विंडीज पारी के आखिरी ओवर में एक समय ऐसा आया जब पंत ने दिमाग का इस्‍तेमाल करते हुए कप्‍तान विराट कोहली को डीआरएस के लिए मनाया. उनका यह कदम कारगर रहा और इंडिया को कायरन पोलार्ड का विकेट मिल गया.

सैनी ने नहीं दिया ध्‍यान पर पंत अड़े
वेस्‍टइंडीज की पारी का आखिरी ओवर नवदीप सैनी ने डाला. उनकी तीसरी गेंद लॉ फुलटॉस थी जो कायरन पोलार्ड के बल्‍ले को छकाते हुए उनके पैर पर जाकर लगी. इस पर नवदीप सैनी ने हल्‍की सी अपील की लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया. हालांकि विकेट के पीछे मौजूद पंत ने जोरदार अपील की. उन्‍होंने कोहली से डीआरएस लेने की अपील की. कप्‍तान ने उनकी बात मानी और रिव्‍यू ले लिया. इसमें सामने आया कि गेंद बल्‍ले से नहीं लगी थी और सीधे पैर से टकराई. साथ ही गेंद ऑफ व मिडिल स्‍टंप पर जाकर लग रही थी.

rishabh pant, virat kohli, drs, pant drs, india vs west indies, live ind vs wi, live score, ms dhoni, kieron pollard, navdeep saini, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत, विराट कोहली, इंडिया वेस्‍ट इंडीज, लाइव स्‍कोर
नवदीप सैनी के साथ विराट कोहली. (AP Photo)


नतीजा आए तो उछल पड़े कोहली
थर्ड अंपायर के कहने पर मैदानी अंपायर ने फैसला पलटा और पोलार्ड को आउट करार दिया. पोलार्ड 49 गेंद में 2 चौकों व 4 छक्‍कों की मदद से 49 रन बनाए. यह नवदीप सैनी का तीसरा विकेट रहा. डीआरएस में फैसला आने के बाद विराट कोहली काफी खुश नजर आए. उन्‍होंने सैनी का मजाक बनाया और इशारा किया कि गेंद पर स्‍टंप्‍स पर लगने का पता नहीं चला. वहीं उन्‍होंने पंत के फैसले की तारीफ की और ताली बजाई.

धोनी के रास्‍ते पर पंत
Loading...

टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों ने भी पंत की सराहना की. पंत काफी खुश नजर आए. बता दें कि इंडियन टीम के लिए तो डीआरएस का मतलब धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम कहा जाता है. देखा गया है कि इंडिया की ओर से डीआरएस लेने का अंतिम फैसला धोनी के पास ही होता है. कप्‍तान विराट भी उनसे सलाह-मशविरा लेते हैं. अब पंत भी उनके रास्‍ते पर चल रहे हें तो टीम इंडिया के अच्‍छी खबर है.

नवदीप सैनी के डेब्‍यू के बाद गंभीर ने खोया आपा, उगली आग 

कोहली का अजीब फैसला! केएल राहुल को नहीं दी टीम में जगह
First published: August 3, 2019, 10:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...