लाइव टीवी

बिना मैच खेले ये प्‍लेयर्स टीम इंडिया से बाहर, एक तो 3 महीने बैंच पर बैठा रहा

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 8:04 AM IST
बिना मैच खेले ये प्‍लेयर्स टीम इंडिया से बाहर, एक तो 3 महीने बैंच पर बैठा रहा
भारतीय क्रिकेट टीम.

वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) से कई युवा चेहरे बिना एक भी मैच खेले बाहर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 8:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारत (India) और वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बीच टी20 और वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व में भारतीय टीम (Indian Team) का गुरुवार को ऐलान किया गया. दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज की तुलना में वेस्‍टइंडीज से मुकाबले के लिए मजबूत टीम उतारी गई है. इससे पहले तक चयनकर्ताओं ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) को ध्‍यान में रखते हुए युवा चेहरों पर दांव लगाया था. साथ ही विराट कोहली को बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम भी दिया गया था. ऐसे में माना जा रहा था कि वेस्‍टइंडीज से मुकाबले में भी इसी कड़ी को जारी रखा जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पिछली सीरीज और आगामी सीरीज की टीम इंडिया में काफी अंतर है. कई युवा चेहरे बिना एक भी मैच खेले बाहर हो गए. इनमें संजू सैमसन, राहुल चाहर और शार्दुल ठाकुर के नाम शामिल हैं.

संजू सैमसन बिना एक मैच खेले बाहर
संजू सैमसन को विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्‍त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में चुना गया था. उन्‍होंने एक मैच में दोहरा शतक भी जड़ा था. इस प्रदर्शन के बाद कई दिग्‍गजों ने सैमसन को टीम इंडिया में जगह देने की मांग की थी. भारतीय चयन समिति ने भी संजू पर भरोसा जताया और टी20 सीरीज के लिए चुना. माना जा रहा था कि ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन को देखते हुए सैमसन को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. लेकिन उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

india vs bangladesh t20i, ind vs ban delhi t20i, delhi t20i, delhi air pollution, ind vs ban t20 live, rohit sharma, indian cricket team, इंडिया बांग्‍लादेश टी20 सीरीज, इंडिया बांग्‍लादेश टी20 मैच, दिल्‍ली टी20 मैच, दिल्‍ली वायु प्रदूषण
युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने 2015 में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था.


इसके बाद उम्‍मीद जताई जा रही थी कि वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए उन्‍हें टीम में रखा जा सकता था. लेकिन गुरुवार को जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो सैमसन का नाम नदारद था. अब सामने आया है कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में चुना गया था. ऐसे में विराट कोहली के टीम इंडिया में आने के चलते उनकी जगह नहीं रही.

indian cricket team, india west indies series, team india, sanju samson indian team, rahul chahar, krunal pandya, इंडियन टीम, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज, संजू सैमसन टीम इंडिया, राहुल चाहर, क्रुणाल पंड्या
दीपक चाहर के साथ राहुल चाहर.


राहुल चाहर दो सीरीज में बैंच पर बैठे रहे
Loading...

संजू सैमसन के साथ ही दीपक चाहर के चचेरे छोटे भाई राहुल चाहर को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. वे लगातार 3 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम के सदस्‍य थे लेकिन उन्‍हें वेस्‍टइंडीज दौरे पर एक टी20 मैच के अलावा दोबारा टीम में लिया ही नहीं गया. वे दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश सीरीज के दौरान बैंच पर ही बैठे रहे. अब वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए उन्‍हें चुना नहीं गया और उनकी जगह कुलदीप यादव को ले लिया गया.

क्रुणाल पंड्या को भी जगह नहीं
इन दोनों के अलावा स्पिन ऑलराउंडर और पिछले एक साल से टी20 टीम के नियमित सदस्य कृणाल पंड्या को भी वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है. क्रुणाल ने 18 टी20 मैचों में 14 विकेट लिए और 121 रन बनाए.

क्रुणाल पंड्या पिछले 1 साल से भारतीय टी20 टीम के सदस्‍य थे.


शार्दुल ठाकुर भी बिना खेले ही बाहर
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया था. लेकिन उन्‍हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. उन्‍हें भी वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए मौका नहीं दिया गया. ठाकुर ने मार्च 2018 में बांग्‍लादेश के खिलाफ आखिरी बार टी20 मैच खेला था. उन्‍होंने 7 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में 8 विकेट लिए.

जिसे कोहली ने निकाला रोहित ने खिलाया, उसे अब BCCI ने वनडे टीम में बुलाया

बीसीसीआई के ऐलान से 1 घंटे पहले ही लीक हुई टीम इंडिया की लिस्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...