लाइव टीवी

भारत वेस्‍टइंडीज टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव, बीसीसीआई ने किया ऐलान

पीटीआई
Updated: November 22, 2019, 7:26 PM IST
भारत वेस्‍टइंडीज टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव, बीसीसीआई ने किया ऐलान
टीम इंडिया.

बाबा साहेब अंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar) की महापरिनिर्वाण दिवस (Mahaparinirvan Divas) और बाबरी मस्जिद विध्‍वंस (Babri Mosque Demolition)की बरसी के चलते बीसीसीआई (BCCI) को बदलाव करने पड़े हैं.

  • Share this:
मुंबई: भारत (India) और वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. सीरीज का पहला टी20 मुकाबला 6 दिसंबर को मुंबई के बजाए हैदराबाद में खेला जाएगा जबकि 11 दिसंबर को तीसरा मैच मुंबई में होगा. इन दोनों जगहों के मैच आपस में बदल लिए गए हैं. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने 6 दिसंबर को होने वाले मैच के लिए सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार कर दिया था. पुलिस की ओर से कहा गया था कि बाबा साहेब अंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar)की महापरिनिर्वाण दिवस और बाबरी मस्जिद विध्‍वंस (Babri Mosque Demolition) की बरसी के चलते शहर में हाई अलर्ट रहेगा. इस वजह से पुलिस मैच में सुरक्षा मुहैया नहीं करा पाएगी.

महापरिनिर्वाण दिवस (Mahaparinirvan Divas) के दिन बाबा साहेब के अनुयायी बड़ी संख्‍या में दादर स्थित उनके मेमोरियल चैत्‍यभूमि आते हैं.

हैदराबाद  क्रिकेट एसोसिएशन की सहमति से हुआ बदलाव
नाम न छापने की शर्त पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'बीसीसीआई ने मुंबई और हैदराबाद के मैचों की तारीखों को बदलने को मंजूरी दे दी है. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के सहमति जताने के बाद हमने यह बदलाव किया.'

cricket, indian cricket team, bcci, stadiums in india, cricket stadiums, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारत में स्टेडियम, क्रिकेट स्टेडियम, भारतीय क्रिकेट टीम
वानखेड़े स्टेडियम.


बदलाव में अजहर ने निभाई बड़ी भूमिका
एक दूसरे सूत्र ने बताया कि अजहर ने इस बदलाव में बड़ी भूमिका निभाई नहीं तो मुंबई के हाथ से यह मैच जाने वाला था. पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई क्रिकेट के अधिकारी पुलिस के बड़े अफसरों से मिले और इस बदलाव की जानकारी दी. इस बदलाव के बाद अब सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में होगा. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में आखिरी बार अंतरराष्‍ट्रीय मैच दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के रूप में खेला गया था.
Loading...

cricket, cricket news, sports news, bcci, bcci election, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीआई, बीसीसीआई चुनाव, भारतीय क्रिकेट टीम
बीसीसीआई.(फाइल फोटो)


पिछले साल बीसीसीआई ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में प्रशासकीय मसलों के चलते वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे मैच को ब्रेबॉर्न स्‍टेडियम में शिफ्ट कर दिया था. ब्रेबॉर्न का कामकाज क्रिकेट क्‍लब ऑफ इंडिया के हाथ में है.

इशांत शर्मा ने 12 साल बाद लिए 5 विकेट, गुलाबी गेंद से बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

शमी ने एक और बल्‍लेबाज के सिर पर मारी गेंद, भारतीय फिजियो को करनी पड़ी मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...