लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs WI : रनों का खड़ा कर चुके हैं पहाड़, क्‍या टीम इंडिया में इन चेहरों को मिलेगा मौका

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 7:35 PM IST
IND vs WI : रनों का खड़ा कर चुके हैं पहाड़, क्‍या टीम इंडिया में इन चेहरों को मिलेगा मौका
भारतीय क्रिकेट टीम विकेट का जश्‍न मनाते हुए.

लगातार क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अगले साल न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए फिट रखने के वास्ते वेस्‍टइंडीज सीरीज (West Indies Series) से आराम दिया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 7:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान होना है. माना जा रहा है कि इस टी20 सीरीज में युवा चेहरों को आजमाने का सिलसिला जारी रहेगा. ऐसे में जो खिलाड़ी पिछले कुछ मैचों में नाकाम रहे हैं उन्‍हें बाहर किया जा सकता है. साथ ही कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर नए नाम शामिल किए जा सकते हैं. वनडे टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं और विजय हजारे ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से कमाल करने वाले युवाओं को इनाम मिल सकता है. लेकिन देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया की चयन समिति क्‍या सोच रखती है.

खबरें हैं कि लगातार क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अगले साल न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए फिट रखने के लिए वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है. वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पर खराब प्रदर्शन के चलते गाज गिर सकती है. वह टीम इंडिया के लिए खेलते हुए फेल रहे हैं तो घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन फीका ही रहा है. गेंदबाजी में देखना होगा कि क्‍या चयनकर्ता खलील अहमद पर भरोसा जताएंगे या बाहर करेंगे. बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में वह छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे.

syed mushtaq ali trophy 2019, shikhar dhawan, delhi sikkim match, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, शिखर धवन, दिल्‍ली सिक्किम
शिखर धवन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.


इन चेहरों को मिल सकता है मौका

दिनेश कार्तिक- इस वेटरन विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने पिछले कुछ महीनों में विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्‍त खेल दिखाया है. तमिलनाडु की कप्‍तानी करने के साथ ही उन्‍होंने लोअर मिडिल ऑर्डर में ताबड़तोड़ बैटिंग की है. ऐसे में लगातार नाकाम होते ऋषभ पंत की जगह कार्तिक को आजमाया जा सकता है. कार्तिक ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में 6 मैच में 50 की औसत और 149 की स्‍ट्राइक रेट से 200 रन बनाए हैं. वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने 12 मैच में 59.71 की औसत से 418 रन उड़ाए थे. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 121 का रहा था.

vijay hazare trophy 2019, vijay hazare trophy semi final, tamil nadu vs gujarat match, dinesh karthik, shah rukh khan cricket, tamil nadu cricket, gujarat cricket, gujarat vs tamil nadu match, तमिलनाडु, गुजरात क्रिकेट, विजय हजारे ट्रॉफी, शाहरुख खान, दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में तमिलनाडु की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में उपविजेता रही थी.


मयंक अग्रवाल: अगर रोहित शर्मा को आराम दिया जाता है तो मयंक अग्रवाल को सफेद गेंद के फॉर्मेट में खिलाया जा सकता है. मयंक ने अभी तक इंटरनेशनल लेवल पर केवल टेस्‍ट क्रिकेट खेला है और जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है. सीमित ओवर्स में भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है ऐसे में उनका दावा मजबूत है. मयंक अग्रवाल ने लिस्‍ट ए (50 ओवर क्रिकेट) में अभी तक 79 मुकाबलों में 50.90 की औसत से 3869 रन बनाए हैं और उनका स्‍ट्राइक रेट भी 100 से ऊपर का है. इस फॉर्मेट में उनके नाम 13 शतक और 15 अर्धशतक हैं. पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए उन्‍होंने कर्नाटक के लिए नाबाद 47 और नाबाद 69 रन की पारियां खेली थीं. वहीं टी20 में उनके नाम 134 मैच में 2939 रन हैं. इस फॉर्मेट में भी वह शतक उड़ा चुके हैं.
Loading...

cricket news, sports news, india vs bangladesh, indian cricket news, bcci, kolkata test, second test, pink ball test, day night test, world test championship, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस बांग्लादेश, बीसीसीआई, कोलकाता टेस्ट, दूसरा टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, ईडन गार्डेंस, डे—नाइट टेस्ट, sourav ganguly, सौरव गांगुली, विराट कोहली, मोमिनुल हक, mominul haq, mayank agarwal, don bradman, मयंक अग्रवाल, डॉन ब्रैडमैन
मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में बेहतरीन दोहरा शतक लगाया था. (FILE PHOTO)


देवदत्‍त पडीक्‍कल : कर्नाटक के युवा बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल ने इस साल घरेलू क्रिकेट में आतिशी बल्‍लेबाजी की है. उन्‍होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी कमाल किया था और टीम को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने 11 मैचों में 67.66 की औसत से सबसे ज्‍यादा 609 रन बनाए थे. उन्‍होंने 2 शतक व 5 अर्धशतक उड़ाए थे और उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 103 रन था. वहीं सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में वह 6 मैचों में 101 की औसत से 303 रन बना चुके हैं. 20 ओवर्स के इस टूर्नामेंट में वह अब तक 1 शतक और 2 अर्धशतक उड़ा चुके हैं.

यह भी पढ़ें :

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शिखर धवन मैच के दौरान चोटिल, अस्‍पताल ले जाना पड़ा
डॉन ब्रैडमैन के 89 साल पुराने इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के करीब मयंक अग्रवाल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 6:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...