इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया जैसा दबदबा : अश्विन

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन दूसरे मैच में भी जारी रहा था. पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को भी हरा दिया.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 12:28 PM IST
इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया जैसा दबदबा : अश्विन
अश्विन वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं है. (pti)
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 12:28 PM IST
भारतीय स्पिन गेंदबाज आर आश्विन भले ही वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन वह भारतीय टीम को जीत का बड़ा दावेदार मानते हैं. अश्विन ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में उसी तरह दबदबा बनाएगी जैसे ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 में किया था. ऑस्ट्रेलिया ने दोनों ही साल वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

अश्विन फाउंडेशन के लॉन्च के बाद इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘भारत मौजूदा वर्ल्ड कप में उसी तरह दबदबा बनाएगा जैसे ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 में बनाया था.’ तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने कहा कि भारत की 'कुल्चा' जोड़ी की तारीफ की और कहा दोनों बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. अश्विन ने कहा, ‘चहल और कुलदीप पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. चहल ने वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया है.’



अश्विन नॉटिंघमशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए 23 जून को इंग्लैंड रवाना होंगे. पिछली बार वह वोरसेस्टरशर की ओर से खेले थे. उन्होंने कहा, ‘काउंटी टीम नॉटिंघमशायर की ओर से खेलने के लिए मैं 23 जून को इंग्लैंड जाऊंगा. देखते हैं वहां क्या होता है.’

वर्ल्ड कप में जारी है भारत का शानदार प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन दूसरे मैच में भी जारी रहा. पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को भी हरा दिया. केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 352 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 316 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस मैच के दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ भी रोक दिया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में लगातार 8 जीत का विजय रथ थाम दिया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का वनडे क्रिकेट में लगातार 10 जीत का सफर भी रोक दिया. साथ ही वर्ल्ड कप इतिहास में चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 19 मैच जीते थे, जो अब टीम इंडिया की वजह से थम गया. इससे पहले भारत ने पांच जून को साउथैंप्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भी जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें-
Loading...

वर्ल्ड कप: ऋषभ पंत जाएंगे इंग्लैंड, मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे शिखर धवन

World Cup: सवालों में घिरी 'जिंग बेल्स' को नहीं बदलेगा आईसीसी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...