अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी की भविष्यवाणी- ऑस्ट्रेलिया में तीनों सीरीज बुरी तरह हारेगा भारत

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया में तीनों सीरीज हारेगी टीम इंडिया? (PHOTO-BCCI)
IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया में तीनों सीरीज हारेगी टीम इंडिया? (PHOTO-BCCI)

सिडनी वनडे के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में तीनों सीरीज हारने की भविष्यवाणी कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 6:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दौरे की शुरुआत बेहद खराब हुई. सिडनी वनडे में उसे मेजबान टीम ने 66 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम फील्डिंग, गेंदबाजी के मुद्दे पर पूरी तरह फ्लॉप रही. साथ ही उसके पास एक ऑलराउंडर की कमी साफतौर पर दिखी जो अगले दो वनडे मैचों में भी होनी तय लग रही है. भारत के इस प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पूरे दौरे को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.

माइकल वॉन ने कहा-बुरी तरह हारेगी टीम इंडिया
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के कड़े आलोचक माइकल वॉन ने कहा कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों प्रारूपों में हारेगी. वॉन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हरायेगा. '

टीम इंडिया की रणनीति पुरानी- वॉन
वॉन को पांच विशेषज्ञ गेंदबाज खिलाने की रणनीति वाली पुरानी मानसिकता पसंद नहीं है जो भारतीय टीम के लिये काफी खराब रही. उन्होंने कहा, 'भारतीय वनडे टीम मुझे पुरानी रणनीति वाली लगती है. सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी भी इतनी गहरी नहीं. '



भारत को अपने कोटे के ओवर डालने में चार से ज्यादा घंटे लगे और वॉन इससे खुश नहीं थे. उन्होंने लिखा, 'भारत का ओवर रेट काफी खराब. हाव भाव रक्षात्मक. क्षेत्ररक्षण भी चौंकाने वाला (खराब). गेंदबाजी सामान्य. ' उन्होंने लिखा, 'वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शानदार रहे. ' सीरीज का दूसरा वनडे रविवार को होगा.

माइकल वॉन का ट्वीट


टीम इंडिया के पास नहीं है ऑलराउंडर
बता दें माइकल वॉन का कहना कुछ गलत नहीं है. भारतीय चयनकर्ताओं ने वनडे सीरीज के लिए सिर्फ एक ऑलराउंडर चुना है. हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं और ऑलराउंडर के तौर पर सिर्फ रवींद्र जडेजा खेल रहे हैं. यही वजह है कि विराट कोहली को सिर्फ पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना पड़ा. इसका खामियाजा टीम को सिडनी वनडे में भुगतना पड़ा. विराट कोहली के पांचों गेंदबाज महंगे साबित हुए, नतीजा ऑस्ट्रेलिया ने 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. हार के बाद खुद कप्तान विराट कोहली ने भी एक ही ऑलराउंडर होने की बात कही और उन्होंने यहां तक कह दिया कि उनके पास ऑस्ट्रेलिया जैसे ऑलराउंडर नहीं हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज