दूसरा टी20 रद्द होने से टीम इंडिया को हुआ यह फायदा!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा टी20 बारिश की वजह से रद्द हो गया.

Devbrat Bajpai | News18Hindi
Updated: November 24, 2018, 11:59 AM IST
दूसरा टी20 रद्द होने से टीम इंडिया को हुआ यह फायदा!
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा टी20 बारिश की वजह से रद्द हो गया.
Devbrat Bajpai | News18Hindi
Updated: November 24, 2018, 11:59 AM IST
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गया दूसरा टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. इस मैच के रद्द होने के साथ टीम इंडिया ने भले ही सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया, लेकिन इसके साथ आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया की नंबर 2 पोजीशन सुरक्षित भी हो गई है. भले ही कई लोगों को लगे कि टीम इंडिया 11 ओवरों में 89 रन का रिवाइज्ड लक्ष्य हासिल कर सकती थी, लेकिन बारिश के बाद नमी वाली सतह पर यह चेज़ आसान नहीं होने वाला था. अगर टीम इंडिया यह मैच हार जाती तो उसकी रैंकिंग पर बन आती, लेकिन मैच रद्द होने की वजह से टीम इंडिया की रैंकिंग पर अब कोई खतरा नहीं है.

टीम इंडिया की नंबर 2 पोजीशन सुरक्षित:
मौजूदा समय में टीम इंडिया टी20 रैंकिंग में 125 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और ऑस्ट्रेलिया 120 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को तीन मैचो की सीरीज में 3-0 से हराती तो वह टीम इंडिया को नंबर 2 पोजीशन से बेदखल करते हुए खुद नंबर 2 पर काबिज हो जाती. चूंकि, दूसरा मैच बारिश में धुल गया है. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया तीसरा मैच भी जीतेगी तो भी वह नंबर 3 पर ही बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खलील अहमद ने बनाया इस खिलाड़ी को 'गुरु', तभी चटका रहे हैं विकेट!

वैसे दूसरे टी20 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. एक समय टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 62 रन पर 5 विकेट गिरा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि वे मेजबान टीम को सस्ते में समेट देंगे लेकिन कोहली ने डेथ ओवरों में खलील अहमद को गेंद थमाई और भुवनेश्वर कुमार से पूरे ओवर ही नहीं फिंकवाए जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों ने हमला बोल दिया और स्कोर को 19 ओवरों में 132/7 तक ले गए जो पिच के हिसाब से काफी बढ़िया स्कोर था. कोहली की इस नासमझी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर निंदा कर रहे हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर