बांग्‍लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, दोनों के बीच खेले जाएंगे 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे  (AP)

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे (AP)

बांग्‍लादेश ने 2023 तक के टीवी राइट्स बेनटेक एजेंसी को बेच दिए हैं. इस डील में भारत दौरे सहित 10 घरेलू सीरीज को शामिल किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट काफी प्रभावित हुआ है. पूरी दुनिया में कोरोना ने कहर मचा रखा है. लॉकडाउन के चलते कई क्रिकेट इवेंट्स को रद्द या स्‍थगित करना पड़ा. हालांकि अब चीजें धीरे धीरे पटरी पर आने लगी है और देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू हो गई है. कोरोना के कारण क्रिकेट के जिन इवेंट्स को स्‍थगित किया गया, उन्‍हें आने वाले दो सालों में करवाया जाएगा. 2023 तक दो वर्ल्‍ड और एक वनडे वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा. टीम इंडिया का शेड्यूल भी इस दौरान काफी व्‍यस्‍त रहेगा. टीम इंडिया फिलहाल 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंग्‍लैंड में खेली जाने वाली वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में व्‍यस्‍त है.

इसके बाद भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. फिर टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ, टी20 वर्ल्‍ड कप, न्‍यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका के साथ इस साल खेलेगी. अगला साल भी टीम के लिए काफी व्‍यस्‍त सालों में से एक रहने वाला है. वेस्‍टइइंडीज, श्रीलंका, इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के अलावा आईपीएल, एशिया कप, ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप का भी आयोजन होना है.

नवंबर में बांग्‍लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया

वहीं टीम अगले साल बांग्‍लादेश का भी दौरा करेगी. टीम लंबे समय बाद इस देश का दौरा करेगी. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार भारतीय टीम दो टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए अगले साल नवंबर में बांग्‍लादेश जाएगी. इससे पहले भारत दो बार 2014 और 2015 में इस देश का दौरा कर चुका है.
यह भी पढ़ें: 

महिला टीम को दो और कोच मिले, शिव सुंदर दास बैटिंग तो अभय शर्मा फील्डिंग कोच बने

महिला और पुरुष खिलाड़ी एक ही प्लेन से इंग्लैंड जाएंगे, लेकिन महिला टीम के साथ दोहरा मापदंड



बांग्‍लादेश ने 2021 से 2023 तक के टीवी राइट्स मार्केटिंग एजेंसी बेनटेक को बांग्‍लादेशी करेंसी 161.5 करोड़ रुपये में बेच दिए हैं. इस डील में पहली सीरीज बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच अगले सप्‍ताह होने वाली वनडे सीरीज है. इस नई डील में इस साल ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड का दौरा और अगले साल भारत के दौरे सहित कुल 10 घरेलू सीरीज को शामिल किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज