• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली की कप्तानी का दम देखकर रह जाएंगे दंग, 200 से कम स्कोर बनाकर दूसरी बार जीता टेस्ट

विराट कोहली की कप्तानी का दम देखकर रह जाएंगे दंग, 200 से कम स्कोर बनाकर दूसरी बार जीता टेस्ट

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ओवल टेस्ट में जीत का जश्न मनाते हुए. (AP)

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ओवल टेस्ट में जीत का जश्न मनाते हुए. (AP)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में साबित कर दिखाया कि कैसे टीम इंडिया आज के दौर में सर्वश्रेष्ठ है. ओवल टेस्ट की पहली पारी में वह 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी थी. इससे पहले भी एक बार उसने विदेशी सरजमीं पर टेस्ट जीता जब पहली पारी में 200 का स्कोर भी नहीं बना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने जिस तरह ओवल टेस्ट में दबाव झेला और दूसरी पारी में शानदार वापसी करते हुए 450 से ज्यादा का स्कोर बनाया, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) में भारत की पहली पारी मात्र 191 रन पर सिमट गई थी. ऐसे में हर कोई सोच सकता था कि टीम इंडिया के लिए वापसी करना कितना मुश्किल होगा, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने ऐसा कर दिखाया और 157 रन से शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली.

    ऐसे में साफ है कि भारतीय टीम अब इस सीरीज को हारेगी तो नहीं, भले ही इंग्लैंड अगले मैच में वापसी करते हुए सीरीज बराबर कर दे. केनिंग्टन ओवल में खेले गए इस मुकाबले में भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी जिसके बाद इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त हासिल की. कोई भी टीम दवाब में पिछड़ सकती थी लेकिन भारत ने दूसरी पारी में 466 रन का विशाल स्कोर बनाया और इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य दिया. इंग्लिश टीम की दूसरी पारी 210 रन पर सिमट गई.

    इसे भी पढ़ें, भारत ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रन से दी मात, सीरीज में बनाई बढ़त

    ऐसा भारतीय क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार हुआ है कि जब उसे विदेशी सरजमीं पर खेला गया टेस्ट मैच पहली पारी में 200 से भी कम रन बनाने के बाद जीता हो. इससे पहले साल 2018 में भी ऐसा ही मौका आया था. तब भारत की पहली पारी 187 रन पर सिमट गई थी लेकिन जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया ने हार नहीं मानी और उसके गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया.

    भारत ने तब दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी मात्र 194 रन पर समेट दी. फिर अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 241 रन का लक्ष्य मिला. फिर भारत ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 177 रन पर ही समेट दी और उसी के घर में हरा दिया. भारत ने वह टेस्ट मैच 63 रन से जीता. भुवनेश्वर कुमार मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने दोनों पारियों में कुल 8 विकेट झटके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज